होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट के बीच रोहित शर्मा चोटिल! नहीं उतरे मैदान पर; BCCI ने कप्तान को लेकर दिया बड़ा अपडेट

India vs England Rohit Sharma Injury: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा धर्मशाला टेस्ट के बीच इंजर्ड हो गए हैं। बीसीसीआई ने उनकी फिटनेस पर अपडेट दिया है। वहीं एक ऐसी जानकारी दी जिससे भारतीय टीम और उसके फैंस को झटका लग सकता है।
10:20 AM Mar 09, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

India vs England Dharamshala Test: भारतीय कप्तान से जुड़ी एक बुरी खबर धर्मशाला टेस्ट के बीच सामने आई है। बीसीसीआई ने शनिवार को भारतीय टीम की पारी खत्म होने के बाद एक्स पर पोस्ट करते हुए जानकारी दी। इसके मुताबिक भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तीसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे और वह मैदान से बाहर रहे। वह कब तक बाहर रहेंगे अभी इसका अपडेट नहीं मिला है। उनके बैक में जकड़न की समस्या है। गौरतलब है कि रोहित ने पहली पारी में शतक लगाया था। अब भारतीय फैंस आशा करेंगे आगामी दिनों में आईपीएल और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप से पहले हिटमैन फिट रहें।

Advertisement

कौन करेगा टीम की कप्तानी?

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में जसप्रीत बुमराह टीम के उपकप्तान हैं। यानी जबतक रोहित शर्मा मैदान पर नहीं रहेंगे तबतक बुमराह टीम की कप्तानी करेंगे। रांची टेस्ट से बुमराह को आराम दिया गया था, इसी कारण अश्विन उस मुकाबले में टीम के उपकप्तान थे, वहां भी एक दो ओवर के लिए जब रोहित बाहर गए तो अश्विन ने कमान संभाली थी।

टीम इंडिया ड्राइविंग सीट पर

इस मैच में पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 218 रन पर ढेर हो गई थी। जवाब में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शुभम गिल के शतक, इसके अलावा यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल और सरफराज खान की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने विशाल लीड ली। अंत में कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह के अहम योगदान की बदौलत भारत ने 477 रन बनाए। भारत की कुल बढ़त 259 रन की थी। दूसरी पारी में खेलने उतरी इंग्लैंड 36 रन पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद मेहमान अंग्रेजों पर पारी की हार का भी खतरा मंडराने लगा।

Advertisement

सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम रांची टेस्ट जीतने के बाद ही इस पर कब्जा जमा चुकी थी। टीम इंडिया ने वहां 3–1 की अजेय बढ़त बना ली थी। उसके बाद धर्मशाला में अब अंग्रेज साख के लिए लड़ रहे हैं। वहीं यहां जीत भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में और मजबूती प्रदान कर सकती है। भारत अभी WTC की अंकतालिका में टॉप पर काबिज है। वहीं इंग्लैंड का वहां भी बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें– IND vs ENG 5th Test Day 3 Live: अश्विन ने इंग्लैंड को दिया तीसरा झटका, मुश्किल में इंग्लिश टीम

यह भी पढ़ें– UP vs DC: दीप्ति शर्मा ने दिल्ली के खिलाफ ली हैट्रिक, जानें WPL इतिहास में कितने खिलाड़ी कर चुके हैं ये कारनामा

Open in App
Advertisement
Tags :
bcciIND vs ENGRohit Sharma
Advertisement
Advertisement