होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ENG: रोहित शर्मा के बाद शुभमन गिल ने ठोका शतक, पिता के रिएक्शन ने लूटी महफिल

India vs England Rohit Sharma Shubman Gill Century: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के बाद शुभमन गिल ने भी धर्मशाला टेस्ट में शतक जड़ा। उन्होंने अपने पिता के सामने यह शतकीय पारी खेली। शुभमन के शतक के बाद उनके पिता लखविंदर सिंह का रिएक्शन महफिल लूट गया। गिल ने इस सीरीज में दूसरा शतक जड़ा है।
11:42 AM Mar 08, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

India vs England Rohit Sharma Shubman Gill Century: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में मजबूत स्थिति में आ गई है। पहले खेलते हुए मेहमान इंग्लिश टीम महज 218 रन पर सिमट गई थी। जवाब में भारत के कप्तान रोहित शर्मा और उसके बाद युवा सितारे शुभमन गिल ने शतक पूरा कर लिया। शुभमन गिल का यह चौथा टेस्ट शतक और 11वां इंटनरेशनल शतक रहा। उन्होंने इस सीरीज में दूसरा शतक जड़ा है। भारत को 104 के स्कोर पर पहला झटका लगा था जब सीरीज के टॉप स्कोरर यशस्वी जायसवाल 57 रन पर आउट हो गए थे।

Advertisement

उसके बाद गिल और रोहित ने 150 से ऊपर की साझेदारी करते हुए अंग्रेजों को पस्त कर दिया है। खास बात यह रही कि शुभमन गिल ने यह शतक अपने पिता लखविंदर सिंह के सामने लगाया। जैसे ही गिल ने अपना शतक पूरा किया उनके पिता लखविंदर सिंह स्टेडियम में मौजूद थे। उन्होंने खड़े होकर अपने बेटे का अभिवादन किया। शुभमन गिल के पिता के रिएक्शन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं।

रोहित-गिल की जोड़ी कमाल

अगर 2021 के बाद सबसे ज्यादा शतकों की टेस्ट में बात करें तो रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे ज्यादा 6 शतक लगा चुके हैं। वहीं शुभमन गिल दूसरे स्थान पर हैं। देखें इसकी पूरी लिस्ट:-

Advertisement

भारत का धर्मशाला टेस्ट पर दबदबा

भारतीय टीम ने दूसरे दिन के लंच तक एक विकेट के नुकसान पर ही 264 रन बना लिए थे। इंग्लैंड की टीम पहले दीन तीसरे सेशन में ही 218 रन पर ढेर हो गई थी। भारतीय टीम लीड ले चुकी है और अभी उसके 9 विकेट शेष हैं। भारत की अच्छी खासी बल्लेबाजी बाकी है। यह मुकाबला भारतीय टीम पारी से भी अपने नाम कर सकती है, अगर 300 रन की लीड ली और इंग्लैंड को उसके अंदर दूसरी पारी ऑलआउट कर दिया।

भारत के लिए गेंदबाजी में स्पिनर्स का दबदबा देखने को मिला था। अंग्रेज बल्लेबाज क्रीज पर टिक ही नहीं पा रहे थे। वहीं भारतीय बल्लेबाजी की बात करें तो टॉप 3 ने ही मेहमानों की नाक में दम कर दिया। यशस्वी जायसवाल ने भी 57 रन की पारी खेली थी। रोहित और गिल ने 104 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। इसके बाद रोहित और गिल दोनों ने शतक जड़ते हुए भारत को मजबूत स्थिति में ला दिया है।

यह भी पढ़ें- अफगानिस्तान के बड़े खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, टीम ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: रोहित शर्मा का 48वां शतक, जो रूट और एबी डिविलियर्स से निकले आगे

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs ENGRohit Sharmashubman gill
Advertisement
Advertisement