होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: गंभीर और रोहित से हुईं ये 3 बड़ी गलतियां, कहीं निकल ना जाए हाथ से मैच

IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट मैच में टीम इंडिया सिर्फ 46 रनों पर ही ढेर हो गई। विराट कोहली, सरफराज खान, जडेजा, अश्विन, राहुल बिना खाता खोले ही आउट हो गए। टीम इंडिया के लिए सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके।
02:45 PM Oct 17, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया की पहली पारी सिर्फ 46 पर ही सिमट गई। टीम इंडिया के 5 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। यह टीम इंडिया का भारत का सबसे कम स्कोर है। टीम के लिए सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। आइये जानते हैं, रोहित और गंभीर के वो तीन फैसले, जिसने टीम इंडिया की मुश्किल को बढ़ा दिया।

Advertisement

पिच का गलत अंदाजा

रोहित शर्मा और गौतम गंभीर दोनों ने ही पिच को लेकर गलत अंदाजा लगाया। पहले दिन का खेल बारिश की वजह से नहीं हो पाया था। इसके बाद भी रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि रोहित शर्मा के पास पहले गेंदबाजी करने का मौका था और खिलाड़ी भी पिच को बेहतर तरह से समझ सकते थे। रोहित शर्मा ने इस फैसले से टीम इंडिया के लिए परेशानी बढ़ा दी।

 

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

  • हां
  • ना
  • कुछ कह नहीं सकते

View Results

गलत प्लेइंग XI का चयन

बेंगलुरु में जहां न्यूजीलैंड तीन तेज गेंदबाज को लेकर उतरी है। वहीं, टीम इंडिया इस मैच में तीन स्पिनर्स के साथ नजर आ रही है। पिछले तीन रणजी मैचों में यहां पर सबसे ज्यादा विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए हैं। इसके बाद भी गौतम गंभीर और रोहित शर्मा ने आकाशदीप को मौका नहीं दिया।

 

विराट कोहली को नंबर 3 पर मौका देना

इस मैच से पहले गिल गर्दन में दर्द की वजह से नहीं खेले थे। टीम मैनेजमेंट ने उनकी जगह पर सरफराज खान को मौका दिया था। गिल के ना होने पर विराट कोहली नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आए थे। कोहली का रिकॉर्ड नंबर 3 पर अच्छा नहीं रहा है। इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने भेज दिया। उनका ये फैसला भी टीम के खिलाफ रहा और कोहली बिना खाता खोले ही वापस लौट गए।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Gautam GambhirIND vs NZRohit Sharma
Advertisement
Advertisement