होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: बेंगलुरु में इस कीवी तेज गेंदबाज ने दिखाया 'आतंक', 5 विकेट झटक टीम इंडिया को किया शर्मसार

India vs New Zealand: स्टार बल्लेबाजों से सजी टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन सिर्फ 46 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान टीम के पांच बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके।
02:02 PM Oct 17, 2024 IST | Mohan Kumar
New Zealand Cricket Team
Advertisement

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी है। बारिश की वजह से पहला दिन पूरा धुल गया। हालांकि दूसरे दिन मैच समय से शुरू हुआ, जहां टीम इंडिया की बैटिंग ताश के पत्तों की तरह ढह गई। चाहे विराट कोहली हों या कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत हों या केएल राहुल। स्टार बल्लेबाजों से सजी टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज कीवी तेज गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सका और अपना विकेट गंवाता गया।

Advertisement

यही वजह है कि टीम अपने घर में सबसे कम स्कोर पर ऑलआउट हो गई, जहां टीम की पारी 46 रनों पर समाप्त हुई। टीम को इस हालत में पहुंचाने में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी का अहम योगदान रहा, जिन्होंने 15 रन देकर पांच विकेट झटके। हेनरी ने यहां भारत के मिडिल ऑर्डर को अपना शिकार बनाया। उन्होंने बेंगलुरु में विल ओरूर्के के साथ मिलकर भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया।

हेनरी ने अपने स्पेल के दौरान टेस्ट मैचों में 100 विकेट भी पूरे किए और सर रिचर्ड हैडली और नील वैगनर के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले संयुक्त रूप से तीसरे सबसे तेज कीवी खिलाड़ी बन गए। हेनरी ने अपने 26वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की। हेनरी के खाते में यहां सरफराज खान, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन और कुलदीप के विकेट आए।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बिना खाता आउट हुए विराट कोहली, दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत ने बनाया अपना सबसे कम स्कोर

भारत की ओर से कोई भी बल्लेबाज चल नहीं सका, जिसकी वजह से उसने अपने घर में अपना सबसे छोटा स्कोर बनाया। भारत इससे पहले 1979 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 75 रनों पर ऑलआउट हो गया था। टीम इंडिया का यह ओवरऑल तीसरा सबसे कम स्कोर है।

टेस्ट में भारत ने सबसे कम स्कोर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2020 में बनाया था, जब टीम एडिलेड में कंगारू टीम के खिलाफ सिर्फ 36 रनों पर ही सिमट गई थी। टीम का दूसरा लॉएस्ट स्कोर इंग्लैंड के खिलाफ आया था, जब वो लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 42 रनों पर ही ढेर हो गई थी।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: 0,0,0…भारत का टॉप ऑर्डर ध्वस्त, कोहली से लेकर जडेजा तक नहीं खोल पाए खाता

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZindia vs new zealandMatt Henry
Advertisement
Advertisement