whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs NZ: 'वो ऐसे ही नंबर वन नहीं', पाक क्रिकेटर का बयान बेंगलुरु में कर सकता है टॉनिक का काम

India vs New Zealand: भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट जीतने के लिए न्यूजीलैंड को सिर्फ 107 रन बनाने हैं। टीम इंडिया बेशक हार की कगार पर है, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर के बयान ने उसकी उम्मीदों को पंख दिए हैं।
07:55 AM Oct 20, 2024 IST | Mohan Kumar
ind vs nz   वो ऐसे ही नंबर वन नहीं    पाक क्रिकेटर का बयान बेंगलुरु में कर सकता है टॉनिक का काम
Team India

India vs New Zealand 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में खेले जा रहे पहले टेस्ट के नतीजे पर दुनियाभर की निगाहें हैं। भारत बेशक पहली पारी में सिर्फ 46 रनों पर सिमट गया, लेकिन इसके बाद भी उसके जीतने के चांस बरकरार हैं। मैच के आखिरी दिन टीम को 106 रनों का बचाव करना है। टीम इंडिया को लेकर अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल का बयान सामने आया है, जहां उन्होंने टीम की जमकर तारीफ की है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि अगर टीम इंडिया दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के छह या सात विकेट गिरा देती है तो यह उसकी जीत ही मानी जाएगी। अपने यूट्बूब चैनल पर भारत की तारीफ करते हुए कामरान ने कहा, 'दूसरी पारी में उन्होंने जिस अप्रोच के साथ बल्लेबाजी शुरू की, वह काबिले-तारीफ है। उन्होंने गिव अप नहीं किया है। वह ऐसे ही नंबर वन नहीं बने हैं। मेरे हिसाब से उन्होंने इस टेस्ट मैच में जान डाल दी है। उन्होंने विपक्षी टीम को 107 रनों का टारगेट दिया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि वो मैच को जल्दी खत्म करते हैं या फाइट करते हैं। अगर वो न्यूजीलैंड के 6 या 7 विकेट गिरा देते हैं तो मेरा मानना है कि यह उनकी जीत है।'


ये भी पढ़ें: IND vs NZ: टास्क मुश्किल लेकिन असंभव नहीं… जानें भारत कैसे कर सकता है 106 रनों का बचाव

Advertisement

अकमल ने यहां टीम इंडिया को सुझाव भी दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को अगर न्यूजीलैंड के 6 या 7 विकेट चटकाने हैं तो स्पिनरों को दमदार प्रदर्शन करना होगा। कामरान के मुताबिक चौथी पारी में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी जोरदार प्रदर्शन करना होगा।

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में जीत दर्ज कर पाएगी टीम इंडिया?

View Results

पांचवें दिन भारत को करना होगा करिश्मा

न्यूजीलैंड को इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए 107 रन बनाने होंगे। भारत ने पहली पारी में सिर्फ 46 रन बनाए थे, जिसके जवाब में कीवी टीम ने 402 रन बनाए। टीम के लिए रचिन रविंद्र ने जोरदार शतक जड़ा, जिनके बल्ले से 134 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 91 जबकि टिम साउदी ने 65 रनों की पारी खेली।

टीम को पहली पारी के आधार पर 356 रनों की भारी भरकम लीड हासिल हुई थी। हालांकि टीम इंडिया ने दूसरी पारी में जबरदस्त पलटवार किया और 462 रन बनाए। टीम के लिए सरफराज खान ने जोरदार शतक जड़ा, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 99 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें: Women’s T20 World Cup 2024: दुनिया को मिलने वाला है नया चैंपियन, मैच से पहले हो गया तय

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो