होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: बेंगलुरु में बुरी तरह फेल हुआ भारत, 14 साल बाद टीम ने दोहराया अनचाहा रिकॉर्ड

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का टॉस जीतकर पहले बैटिंग लेने का फैसला गलत साबित हुआ है। टीम इंडिया ने इस दौरान 14 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड दोहराया है।
01:11 PM Oct 17, 2024 IST | Mohan Kumar
Team India
Advertisement

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच जारी है। पहला दिन बारिश से पूरी तरह धुलने के बाद खेल दूसरे दिन समय से शुरू हुआ। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। उनका यह फैसला टीम इंडिया के लिए बुरा सपना साबित हुआ। बारिश की वजह से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों को पिच से अच्छी मदद मिल रही थी, जिसका उन्होंने जमकर फायदा उठाया। टीम इंडिया के बल्लेबाजों की नाकामी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टीम ने 10 रनों के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए।

Advertisement

इस दौरान सरफराज खान और विराट कोहली तो खाता भी नहीं खोल सके, जबकि रोहित सिर्फ दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पिछले 14 सालों में ऐसा सिर्फ तीसरी बार देखने को मिला है कि टीम ने 10 रन के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए हों। टीम इंडिया ने ऐसा सबसे पहले 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था। तब मोहाली में खेले गए मैच में टीम के तीन विकेट सात रन पर गिर गए थे।

ये भी पढ़ेंं:- IPL 2025 Mega Auction: मेगा ऑक्शन की फाइनल डेट आई सामने! जानें कब और कहां होगा आयोजन

Advertisement

टीम ने दोहराया 14 साल पुराना रिकॉर्ड

दूसरी बार ऐसा 2010 में अहमदाबाद में देखने को मिला, जब टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ दो रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 39 रनों पर अपने आठ विकेट गंवा दिए हैं। इस तरह टीम पर 50 रन से पहले ऑलआउट होने का खतरा मंडरा रहा है।

क्यों हुआ टीम इंडिया का ऐसा हाल

टीम इंडिया की इस हालत की एक वजह कीवी तेज गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी है। उन्होंने एक दिन पहले हुई बारिश का जमकर फायदा उठाया और टीम इंडिया के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया। कीवी गेंदबाजों को पिच की नमी का पूरा फायदा मिला, साथ ही उन्हें एक्स्ट्रा बाउंस भी मिला। दूसरी ओर भारतीय बल्लेबाजों ने भी जमकर खराब शॉट खेले, जिसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा।

ये भी पढ़ेंं:- IND vs NZ: पहले टेस्ट मैच में महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकले विराट कोहली, बने इस एलीट लिस्ट का हिस्सा

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZindia vs new zealandRohit Sharmavirat kohli
Advertisement
Advertisement