होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बेंगलुरु टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, जडेजा-अश्विन संग रंग जमाएगा खब्बू स्पिनर!

Team India Expected Playing XI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी, यह सवाल सभी के मन हैं। आइए एक नजर डालते हैं पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।
01:17 PM Oct 15, 2024 IST | Mohan Kumar
Team India
Advertisement

India vs New Zealand: 16 अक्टूबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत से पहले सभी के मन में यह सवाल है कि क्या भारत इस मैच में कोई बदलाव करेगा या फिर बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में उतारी गई टीम के साथ ही उतरेगा। चिन्नास्वामी स्टेडियम को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में एक बदलाव के साथ उतर सकते हैं।

Advertisement

एक बदलाव के साथ उतर सकती है टीम

टीम की बैटिंग यूनिट में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन बॉलिंग यूनिट में एक बदलाव हो सकता है। रोहित शर्मा बेंगलुरु में तीन की जगह दो तेज गेंदबाज उतार सकते हैं, और स्पिनरों की संख्या को बढ़ा सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो भारत इस मैच में रविंद्र जडेजा और आर अश्विन के साथ चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को मौका दे सकता है। कुलदीप के खेलने की सूरत में रोहित तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को रेस्ट दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

Advertisement

क्या टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में लगा पाएगी जीत की हैट्रिक?

  • हां (76% Votes)
  • नहीं (19% Votes)
  • पता नहीं (5% Votes)

टॉस से पहले फैसला लेंगे रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान ने कंफर्म कर दिया है कि भारत बेंगलुरु टेस्ट मैच में कम से कम 2 स्पिनरों के साथ खेलेगा और परिस्थितियों के अनुसार तीन स्पिनरों के साथ भी खेल सकता है। बेंगलुरु में टेस्ट मैच के सभी 5 दिनों में बारिश की संभावना है। इसको देखते हुए इस बात के भी चांस हैं कि भारत इस मैच में तीन पेसर और दो स्पिनर के साथ उतरे। प्लेइंग इलेवन को लेकर रोहित शर्मा ने मैच से पहले कहा, 'यह सब परिस्थितियों पर निर्भर करता है। आज बारिश हुई है। पिच को कवर किया गया है। हम बुधवार सुबह तीन या दो तेज गेंदबाजों और अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन पर फैसला लेंगे। हमने अपने सभी ऑप्शन खोल रखे हैं।'


बेंगलुरु टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप।

यह भी पढे़ं: टीम इंडिया में जगह बनाकर ही दम लेगा ये खिलाड़ी! चार मैचों में जड़ दी चौथी सेंचुरी

Open in App
Advertisement
Tags :
india vs new zealandIndia's Playing XI
Advertisement
Advertisement