होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पुणे टेस्ट मैच में धमाल मचाने के बाद वाशिंगटन सुंदर ने खोला अपनी सफलता का राज, बताया-कैसे न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को किया आउट

IND vs NZ: पुणे टेस्ट मैच में सुंदर ने टीम इंडिया में यादगार वापसी की है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट हासिल किए हैं। वो 1329 दिनों के बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे।
08:47 PM Oct 24, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पुणे में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने प्लेइंग XI में तीन बदलाव किए थे। टीम में शुभमन गिल, आकाश दीप और वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया था। टीम में अपने रिटर्न को सुंदर ने बेहद यादगार दिया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 7 विकेट लिए। वहीं, अब उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में अपने बॉलिंग प्लान के बारे में बताया है।

Advertisement

कीवी बल्लेबाजों के लिए बनाया था ये खास

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच के लिए वाशिंगटन सुंदर ने खास प्लान बनाया था। 1329 दिनों के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले सुंदर ने कहा कि वो पहले टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्हें इस टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर और रोहित शर्मा को भी धन्यवाद दिया है।

 

Advertisement

अपने प्लान को लेकर उन्होंने कहा कि वो मैच में अपनी लाइन लेंथ को टाइट रखना चाहत थे, चाहे वे किसी भी स्थिति में गेंदबाजी कर रहे हो या किसी भी बल्लेबाज का सामना कर रहे हो। उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि ये गॉड का प्लान था। मुझे सच में ज्यादा सफलता मिली है।

बताया अपना पसंदीदा विकेट

उन्होंने कहा, "उनका ध्यान कुछ जगहों पर था। मैंने यही से अपनी गति में परिवर्तन किया था। पिच को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें लगता था पिच पर पहले पहले ही दिन से टर्न होगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पहले और दूसरे सीजन में कुछ खास मदद नहीं मिली थी। तीसरे सीजन में पिच पर कुछ खास मदद नहीं थी।

वहीं, जब उनसे उनके पसंदीदा विकेट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,"उनके लिए किसी एक विकेट चुनना कठिन हैं, लेकिन रचिन रवींद्र को आउट करना अच्छा था क्योंकि वो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके अलावा डेरिल मिशेल का विकेट भी गेम चेंजर रहा। बता दें कि कीवी टीम के लिए सुंदर की गेंदबाजी को समझना मुश्किल रहा। उन्होंने इस मैच में 5 बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZ
Advertisement
Advertisement