होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्या दूसरे टेस्ट से बाहर होंगे चोट से जूझ रहे ऋषभ पंत? नहीं खेले तो ये खिलाड़ी कर सकता है रिप्लेस

Rishabh Pant Injury: पहले टेस्ट में चोटिल होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए ऋषभ पंत को आराम दिया जा सकता है। आइए जानते हैं कि दूसरे टेस्ट में पंत को कौन रिप्लेस कर सकता है।
10:52 AM Oct 21, 2024 IST | Mohan Kumar
Rishabh Pant
Advertisement

Rishabh Pant Injury: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में आठ विकेट से हार झेलनी पड़ी। दोनों टीमें अब पुणे में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की उपलब्धता पर संदेह के बादल छाए हुए हैं। उन्हें बेंगलुरु टेस्ट के दौरान घुटने में चोट लग गई थी, जिसके चलते ध्रुव जुरेल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था। बताया जा रहा है कि पुणे में उनके खेलने को लेकर टीम मैनेजमेंट जल्द ही फैसला ले सकती है। पंत अगर दूसरा टेस्ट नहीं खेले, तो टीम उनकी जगह ध्रुव जुरेल को मौका दे सकती है।

Advertisement

जुरेल ने अब तक भारत के लिए 3 टेस्ट मैचों में 63.33 की बढ़िया औसत से 190 रन बनाए हैं। उन्होंने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ 90 रन की महत्वपूर्ण पारी खेल भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उनकी इस पारी के बाद कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने उनकी तारीफ की थी। टेस्ट के अलावा जुरेल ने दो टी-20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ छह रन बनाए हैं।


ये भी पढ़ें:- T20 Emerging Asia Cup: पॉइंट्स टेबल में हुआ बदलाव, सेमीफाइनल के लिए एक टीम लगभग तय!

ध्रुव जुरेल को मिल सकता है मौका

जुरेल पहले से ही टीम में हैं तो उन्हें पंत के ना होने पर विकेटकीपर के तौर पर भी टीम में जगह मिल जाएगी। भारत के पास केएल राहुल को भी खिलाने का मौका है, जो जरूरत पड़ने पर विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभा सकते हैं। लेकिन उनके साथ दिक्कत यह है कि उनका पहले मैच में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और वो दोनों ही पारी में सस्ते में आउट हो गए। पिछले मैच में खराब प्रदर्शन और शुभमन गिल की वापसी की सूरत में राहुल की दूसरे टेस्ट में जगह मुश्किल नजर आ रही है। उन्हें जगह टीम सरफराज खान को मौका दे सकती है, जिन्होंने बेंगलुरु में शानदार प्रदर्शन करते हुए 150 रनों की पारी खेली थी।

Advertisement

24 अक्टूबर से शुरू होगा दूसरा टेस्ट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट पुणे में 24 अक्टूबर से शुरू होगा। पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए अब दोनों मैच जीतने होंगे। भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिहाज से भी यह सीरीज काफी अहम है। टीम को अगर इसके फाइनल में जगह बनानी है तो उसे दोनों मैच जीतने जरूरी हैं।

ये भी पढ़ें:- न्यूजीलैंड के टी-20 वर्ल्ड चैम्पियन बनने पर ICC ने शेयर की रोहित शर्मा की तस्वीर, जानें इसकी वजह

Open in App
Advertisement
Tags :
dhruv JurelIND vs NZRishabh Pant
Advertisement
Advertisement