होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल के पास इतिहास रचने का मौका, बन सकते हैं ये कारनामा वाले पहले भारतीय

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 16 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के पास एक बड़ा कारनामा करने का मौका है। वो इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।
04:57 PM Oct 15, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Yashasvi Jaiswal: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बुधवार (16 अक्टूबर) को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में सभी की निगाह स्टार भारतीय ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल पर रहेगी। इस मैच में यशस्वी जायसवाल के पास इतिहास रचने का मौका है। यशस्वी जायसवाल इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था।

Advertisement

बन सकते हैं ये कारनामा वाले पहले भारतीय

यशस्वी जायसवाल ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में 929 रन बनाए हैं। ऐसे में अगर पहले मैच में 71 रन बना लेते हैं तो वो 2024 में टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे। इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर शुभमन गिल हैं। उन्होंने 8 मैचों की 15 पारियों में 50.92 की औसत से 662 रन बनाए हैं।

 

Advertisement

2024 में सिर्फ एक ही बल्लेबाज ने टेस्ट में बनाए हैं 1000 रन

2024 में सिर्फ एक ही बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं। इस बल्लेबाज का नाम जो रूट है। जो रूट इस साल बेहद शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने 12 मैचों की 21 पारियों में 65.68 की औसत से 1248 रन बनाए हैं। इस साल उन्होंने 5 शतक और 4 अर्धशतक भी बनाए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के युवा बल्लेबाज कामिंडु मेंडिस हैं। उन्होंने 943 रन बनाए हैं।

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिलेगा सरफराज खान को मौका

  • हां
  • ना
  • कुछ कह नहीं सकते

View Results

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

2024 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

जो रूट (इंग्लैंड)1248
कामिंडु मेंडिस (श्रीलंका)943
यशस्वी जयसवाल (भारत)929
बेन डकेट (इंग्लैंड)791
ओली पोप (इंग्लैंड)745

Will Jaiswal be given a spot in CT 2025 despite not making a debut in ODI yet?#YashasviJaiswal pic.twitter.com/702IkZr7bh

— CricXtasy (@CricXtasy) October 15, 2024

जानें क्या हो सकती है पहले टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग XI

पहले टेस्ट मैच में सभी की निगाह सरफराज खान पर टिकी हुई है। सरफराज ने हाल में ही ईरानी ट्रॉफी के दौरान दोहरा शतक लगाया था। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि उन्हें केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मो। सिराज, आकाश दीप।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Yashasvi Jaiswal
Advertisement
Advertisement