होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: एक्शन में टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर, तीसरे टेस्ट मैच से पहले खिलाड़ियों को दिया ये आदेश

IND vs NZ: कीवी टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। 12 साल के बाद किसी टीम ने भारत को उसी के घर में हराया है। इस हार के बाद टीम इंडिया के कोच गौतम गंभीर ने बड़ा फैसला किया है।
04:45 PM Oct 27, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत को दूसरे टेस्ट मैच में 113 रन से हरा दिया है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद कीवी टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। वहीं, घरेलू टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की जीत का सिलसिला भी आखिरकार टूट गया है। 12 साल बाद टीम इंडिया को घर में किसी टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। अब सभी की निगाह मुंबई में होने वाले टेस्ट मैच पर टिक गई है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने एक बड़ा फैसला किया है।

Advertisement

गौतम गंभीर ने दिया ये आदेश

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगला मैच 1 नवंबर से शुरू होआ। इस मैच से पहले टीम इंडिया को दो दिन का आराम दिया गया है। इसका मतलब है कि खिलाड़ी 27 और 28 अक्टूबर को आराम करेंगे। इसके बाद वो वो मैच की तैयारी में जुट जाएंगे। इसी बीच टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा फैसला किया है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सभी खिलाड़ियों को 30 और 31 अक्टूबर को दो दिन प्रैक्टिस के लिए मौजूद रहने को कहा गया है। सबसे खास बात ये है कि ये दोनों प्रैक्टिस सेशन अनिवार्य हैं। इसका मतलब है कि टीम का कोई भी खिलाड़ी इसे छोड़ नहीं सकता है।

 

Advertisement

पहले होती थी खिलाड़ियों को छूट

बता दें कि इससे पहले खिलाड़ियों के पास अभ्यास सत्र को छोड़ने का विकल्प होता था। ताकि खिलाड़ी मैच से पहले खुद को फ्रेश रख सकें। ऐसे में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और सीनियर खिलाड़ी मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन छोड़ देते थे या हल्की ट्रेनिंग कर लेते थे। टीम मैनेजमेंट ने ये फैसला खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर लिया था। लेकिन अब गौतम गंभीर ने खिलाड़ियों के लिए नया आदेश जारी कर दिया है।

 

टीम इंडिया के लिए WTC फाइनल की राह हुई मुश्किल

पुणे टेस्ट मैच में हार के बाद भी टीम इंडिया WTC के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी है। लेकिन अगर भारत को WTC फाइनल में जगह बनानी है तो उसे अपने बचे हुए 6 मैच में से 4 मैच जीतने होंगे। इसमें 5 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले हैं। ऐसे में टीम इंडिया को एक बार फिर से एकजुट होकर वापसी करनी होगी। वरना उन्हें फाइनल में जगह बनाने के लिए अन्य टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सरफराज-नीतीश रेड्डी को मिली टीम में जगह

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZ
Advertisement
Advertisement