चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs PAK: MCA अध्यक्ष अमोल काले का निधन, स्टेडियम से निकलने के बाद आया हार्ट अटैक

Amol Kale Death: मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले का निधन हो गया है। न्यूयॉर्क में भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच के बाद उन्हें हार्ट अटैक आया।
05:55 PM Jun 10, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Amol Kale Death
Advertisement

Amol Kale Death: क्रिकेट जगत को बड़ा झटका लगा है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले का निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार, अमोल काले न्यूयॉर्क में रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्व कप का मैच देखने गए थे। वह मैच देखने के बाद अपने सहयोगियों के साथ स्टेडियम से निकले। तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा। उनके साथ एमसीए सचिव अजिंक्य नाइक और शीर्ष परिषद के सदस्य सूरज समत साथ थे।

Advertisement

दो साल पहले MCA अध्यक्ष चुने गए थे अमोल काले

अमोल काले को संदीप पाटिल के बाद एमसीए अध्यक्ष चुना गया था। अक्टूबर 2022 में उन्होंने ये जिम्मेदारी संभाली थी। उन्हें मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन में कई पहल के लिए पहचान मिली। इसमें अगले सेशन से मुंबई सीनियर मेंस टीम के खिलाड़ियों की मैच फीस को दोगुना करने का फैसला शामिल है। यानी बीसीसीआई की ओर से मेंस टीम के खिलाड़ियों को दी जाने वाली मैच फीस के बराबर ही मुंबई के खिलाड़ियों को मैच फीस मिलेगी। अमोल काले के इस फैसले की काफी सराहना की गई थी।

जितेंद्र आह्वाड ने की निधन की पुष्टि

महाराष्ट्र में विपक्ष के उपनेता जितेंद्र आह्वाड ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। आह्वाड ने एक्स पर लिखा- मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले के निधन की दुखद खबर सुनी। वह अच्छे संगठनकर्ता और क्रिकेट प्रेमी थे। तुम्हारी यह उम्र दुनिया को अलविदा कहने की नहीं थी। यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।

Advertisement

एंटरप्रेन्योर थे अमोल काले  

अमोल काले का जन्म नागपुर में हुआ था। वह लगभग एक दशक से मुंबई में ही रह रहे थे। उनकी पहचान एक एंटरप्रेन्योर के तौर पर रही। अमोल काले तिरुपति के तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) में ट्रस्टी भी थे। उन्होंने मुंबई में कई तरह के कारोबार शुरू किए। अमोल को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का करीबी माना जाता था। एमसीए अध्यक्ष के साथ ही अमोल काले इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग के को-प्रमोटर भी थे। यह एक टेनिस-बॉल फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग है।

घरेलू सर्किट की सफलता का श्रेय

अमोल काले के कार्यकाल के दौरान वानखेड़े ने विश्व कप 2023 के मुकाबलों की मेजबानी की थी। इसमें भारत-न्यूजीलैंड के बीच हुआ सेमीफाइनल मुकाबला भी शामिल है। उनके नेतृत्व में घरेलू क्रिकेट सर्किट की सफलता का श्रेय दिया जाता है। मुंबई ने हाल ही में 2023-24 में रणजी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: ’10 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं, उन्हें नहीं सिखा सकता’…’, इन 3 बल्लेबाजों पर फूटा पूर्व दिग्गज का गुस्सा 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: स्कॉटलैंड ने बढ़ाई चैंपियन इंग्लैंड की टेंशन, विश्व कप में एक और बड़ा उलटफेर! 

ये भी पढ़ें: IND Vs PAK: क्या सिराज ने जानबूझकर मारी थी रिजवान को गेंद? Viral हो रहा वीडियो

Advertisement
Tags :
ind vs pakpak vs indT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement