खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs PAK: रोहित शर्मा के इन 4 फैसलों ने चौंकाया, बार-बार पूछे जाएंगे सवाल

IND vs PAK Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कई चौंकाने वाले फैसले लिए। जो कि टीम इंडिया को भारी पड़ते नजर आए।
01:48 AM Jun 10, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Rohit Sharma IND vs PAK
Advertisement

IND vs PAK Rohit Sharma: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में मात दी। रविवार को न्यूयॉर्क के नासाउ स्टेडियम में खेले गए टी-20 विश्व कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने 6 रनों से मुकाबला जीता। हालांकि पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम शुरू से बैकफुट पर रही। टीम ने 19 ओवर में महज 119 रन ही बनाए। जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी। अब भले ही टीम इंडिया को इस मैच में जीत मिल गई हो, लेकिन फिर भी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के कुछ फैसलों पर सवाल उठ रहे हैं। आइए जानते हैं कि वो क्या फैसले हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में चौंकाया।

Advertisement

विराट कोहली ओपनिंग

विराट कोहली 12 साल में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग के लिए आए। हालांकि वह फ्लॉप रहे। कोहली तीन गेंदों में महज 4 रन ही बना सके। पाकिस्तान के खिलाफ अब तक विराट तीसरे नंबर पर ही बल्लेबाजी के लिए आते रहे हैं। जिसमें उन्होंने 11 मैचों में 70.28 के औसत से 492 रन बनाए हैं। विराट कोहली को कम से कम पाकिस्तान के खिलाफ उनके परफेक्ट बैटिंग ऑर्डर पर भेजा सकता था, लेकिन रोहित की उन्हें नंबर-2 पर रखने की ये जिद फेल रही।

नंबर 4 पर अक्षर 

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने अक्षर पटेल को नंबर-4 पर प्रमोट किया। हालांकि उनका ये एक्सपेरिमेंट भी फेल रहा। अक्षर 18 गेंदों में 2 चौके-1 छक्का ठोक 20 रन बनाकर आउट हुए। इस बल्लेबाजी क्रम पर सूर्यकुमार यादव आते हैं। उन्हें नंबर-5 पर भेजा गया। सूर्या भी इस मुकाबले में फेल रहे और 8 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित के इस फैसले पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Advertisement

कुलदीप यादव बाहर 

रोहित शर्मा ने स्टार स्पिनर कुलदीप यादव को इस मुकाबले से बाहर रखा। जबकि कुलदीप का पाकिस्तान के खिलाफ जबर्दस्त प्रदर्शन है। उम्मीद की जा रही थी कि शिवम दुबे को आराम देकर कुलदीप यादव को लाया जा सकता है, लेकिन स्पिनर को बाहर कर रोहित ने चौंका दिया। कुलदीप ने 6 मैचों में 12 विकेट हासिल किए हैं।

बुमराह ने तीसरे ओवर में की शुरुआत 

स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तीसरे ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आए। उन्हें इतनी देर बाद गेंदबाजी करते देख सब चौंक गए। बुमराह नई गेंद से असरदार साबित होते हैं। वह पहले ही ओवर से टीम इंडिया को सफलता दिला सकते थे, लेकिन रोहित के इस फैसले ने हैरान किया। खास बात यह है कि भारत को पहली सफलता जसप्रीत बुमराह ने ही दिलाई। बुमराह ने कप्तान बाबर आजम का विकेट चटकाया। इसके बाद उन्होंने लगातार बेहतरीन गेंदबाजी की और 4 ओवर में 14 रन देकर कुल 3 विकेट चटकाए। बुमराह ने 19वें ओवर में सिर्फ 3 रन दिए और एक विकेट निकाला। बहरहाल, टीम इंडिया की इस जीत के बाद भी रोहित शर्मा कुछ सवालों के कटघरे में होंगे।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों ने बढ़ाई टेंशन, क्या रोहित लेंगे बड़ा फैसला? 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: भूला…रोहित शर्मा से टॉस के दौरान हुआ ब्लंडर, बाबर आजम की छूट गई हंसी, देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: नासाउ की पिच में क्या है गड़बड़? रिपोर्ट में हुआ खुलासा 

Advertisement
Tags :
ind vs pakpak vs indRohit SharmaT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement