खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SA: सूर्यकुमार यादव ने कैच पर पहली बार तोड़ी चुप्पी, बाउंड्री से पैर टच होने की बताई सच्चाई

Suryakumar Yadav On Catch Controversy: सूर्यकुमार यादव का टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में लिया गया शानदार कैच चर्चा का विषय बना हुआ है। इस कैच पर विवाद भी हो चुका है। जिस पर सूर्या ने पहली बार अपना बयान दिया है।
10:56 PM Jul 10, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IND vs SA Suryakumar Yadav On Catch Controversy
Advertisement

Suryakumar Yadav On Catch Controversy: टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए विश्व कप के फाइनल मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने अद्भुत कैच लपका। जिसे 'कैच ऑफ द सेंचुरी' भी कहा जा रहा है। इस कैच पर साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मिलर आउट हुए थे। अगर सूर्या ये कैच नहीं ले पाते, तो शायद टीम इंडिया वर्ल्ड कप न जीत पाती। हालांकि सूर्या के इस कैच पर कुछ लोग सवाल भी उठा रहे हैं। जिन्हें शायद भारत की जीत नहीं पच रही। कहा जा रहा है कि सूर्या ने जब कैच लिया तो उनका पैर बाउंड्री से टच हो गया था। दूसरी ओर ये भी सामने आया कि जहां सूर्या ने कैच लिया, वहां बाउंड्री कुशन होना चाहिए था, जो किसी वजह से पीछे हो गया था। अब इस पूरे मामले पर सूर्यकुमार ने खुद चुप्पी तोड़ दी है।

Advertisement

''मैंने बाउंड्री लाइन को नहीं छुआ था''

सूर्या ने बुधवार को कैच विवाद पर मीडिया से कहा- ''फाइनल में जब मैंने बॉल पकड़ी तो मैंने बाउंड्री लाइन को नहीं छुआ था। हम सभी को खुश नहीं रख सकते। सूर्या ने आगे कहा- जो मुझे सही लगा, मैंने वही किया। ईश्वर की कृपा से जब बॉल मेरे पास आई, तो मैं वहीं खड़ा था। मुझे ये कैच लेने का अवसर मिला। मैं उस पल को हमेशा एंजॉय करता रहूंगा। सूर्या का ये भी कहना है कि हमने ऐसे कैच लेने की काफी प्रैक्टिस की है। मैच के दौरान मैंने अपने मन को शांत रखा। ऊपर वाले ने मुझे देश के लिए बेहतर प्रदर्शन करने का मौका दिया।''

ये भी पढ़ें: IND vs SA: क्या विराट कोहली के चौके ने हिला दिया था बाउंड्री कुशन? सामने आया नया बवाल 

Advertisement

कई दिग्गज कर चुके हैं तारीफ

सूर्या ने इस बयान के जरिए साफ कर दिया है कि उनका पैर बाउंड्री से टच नहीं हुआ था। इसके साथ ही उन्होंने आलोचकों को करारा जवाब भी दे दिया है। सूर्या के इस शानदार कैच पर उन्हें दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर्स ने बधाई भी दी थी। खुद साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शॉन पोलाक ने उनके कैच की तारीफ करते हुए इस विवाद को गलत बताया था। आपको बता दें कि सूर्या के इस कैच से जुड़ा एक और वीडियो सामने आया था, जिसमें विराट कोहली के चौके को रोकने के चक्कर में साउथ अफ्रीका के फील्डर ने बाउंड्री रोप डिस्टर्ब कर दी थी। ऐसा पहले ही ओवर में हो गया था। ऐसे में दोनों टीमों के लिए स्थिति एक जैसी थी। इसलिए इस शानदार कैच पर विवाद नहीं होना चाहिए।

ये भी पढ़ें: IND vs SA: सूर्या के कैच पर भारत के पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान, क्रिकेट के नियम से खत्म किया सस्पेंस 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: सूर्यकुमार यादव के कैच पर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान, बाउंड्री से पैर टच होने पर खत्म किया सस्पेंस 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: क्या सूर्यकुमार यादव का पैर बाउंड्री से हो गया था टच? विरोधियों को नहीं पच रही भारत की जीत! 

Advertisement
Tags :
ind vs sasa vs indSuryakumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement