खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हार का ऐसा दर्द…, जब गुस्साए फैंस ने स्टेडियम में लगाई थी आग, शर्म से झुक गया था हर देशवासी का सिर

Indian Cricket Team: वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के नाम कई यादगार मैच रहे हैं। लेकिन 1996 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की वजह से भारत को काफी ज्यादा शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी। इस मैच में फैंस ने स्टेडियम में ही आग लगा दी थी।
10:45 PM Sep 14, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Indian Cricket Team: भारतीय फैंस हमेशा ही टीम इंडिया की जीत का जश्न मानते हैं। कई बार टीम इंडिया की हार पर वो प्रदर्शन भी करते हैं। लेकिन एक बार ऐसा हुआ था कि नाराज फैन ने क्रिकेट स्टेडियम में ही आग लगा दी थी। इस घटना की वजह से भारतीय क्रिकेट की काफी ज्यादा बदनामी हुई थी।

Advertisement

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल,1996 के विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला श्रीलंका से हुआ था। पहलेबल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 8 विकेट पर 252 रनों का लक्ष्य रखा था। फैंस को उम्मीद थी कि टीम इंडिया इस मैच को आसानी से जीत लेगी। लेकिन मैच में इसके उलट हुआ। 252 रनों का लक्ष्य करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 8 स्कोर पर नवजोत सिद्धू आउट हो गए। उसके बाद सचिन तेंदुलकर और संजय मांजरेकर ने पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन सचिन के 65 रन पर आउट होने के बाद भारतीय टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

 


एक समय टीम इंडिया का स्कोर 120 रन पर 8 विकेट हो गया था। ऐसे में जब दर्शकों को लगा कि टीम इंडिया इस मैच में नहीं जीत सकती है तो गुस्साए दर्शकों ने स्टेडियम में बवाल करना शुरू कर दिया। उन्होंने मैदान पर बोतलें फेंकना शुरू कर दीं। इसके बाद मैच को रोक दिया। कुछ दर्शकों ने सीटों को आग लगा दी थी।

Advertisement

श्रीलंका को घोषित किया विजयी

हंगामा बढ़ता देख रेफरी ने खेल को वहां ही रोक दिया और श्रीलंका को विजेता घोषित कर दिया। इसी के साथ टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया था। फाइनल में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया था। फाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी मैदान पर रोते हुए नजर आए थे।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Indian Cricket Team
Advertisement
Advertisement