खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वनडे में टीम इंडिया की जरूरत बने रियान पराग और हर्षित राणा! जानें किस वजह से मिलेगा डेब्यू करने का मौका

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच 1 अगस्त से शुरू हो रहा है। इस मैच में टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी तैयारी को और ज्यादा पुख्ता करना चाहेगी।
08:00 PM Aug 01, 2024 IST | News24 हिंदी
श्रीलंका के खिलाफ वनडे में डेब्यू कर सकते हैं हर्षित राणा
Advertisement

IND vs SL 1st ODI: T20 सीरीज में फतेह हासिल करने के बाद टीम इंडिया की निगाह अब वनडे सीरीज पर टिकी हुई है। T20 क्रिकेट से रिटायर होने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा भी वापसी को तैयार हैं। इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी अपनी तैयारी शुरू कर देगी। इस मैच गौतम गंभीर दो नए खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।

Advertisement

टीम में शामिल किए गए है दो युवा खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में हर्षित राणा और रियान पराग को मौका दिया गया है। पराग श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज का भी हिस्सा थे। इस सीरीज में भले ही वो बल्ले से कोई कमाल न कर सके हो, लेकिन उन्होंने अपनी फिरकी से सबको प्रभावित किया था।  हर्षित राणा को भी पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

इस वजह से मिलना चाहिए डेब्यू का मौका

Advertisement

रियान पराग भले ही श्रीलंका ने खिलाफ बल्ले से कुछ खास ना कर सके हो, लेकिन उनकी गेंदबाजी उनके लिए एक प्लस पॉइंट हैं। चैंपियंस ट्रॉफी भी एशिया में ही खेली जाएगी। ऐसे में अगर टीम को कभी जरूरत पड़ती है तो वो गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उनके अलावा टॉप आर्डर में कोई भी गेंदबाजी नहीं कर पाता है।

 

वहीं, अगर हर्षित राणा की बात करें तो राणा ने आईपीएल में 18 विकेट हासिल किए हैं। वो न्यू बॉल से और डेथ ओवर दोनों समय पर गेंदबाजी कर सकते हैं। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर वो मिडिल ओवर में भी आ कर अच्छा कर सकते हैं। टीम इंडिया इस समय शमी के विकल्प की तलाश कर रही है। हर्षित राणा इस भूमिका को आसानी से निभा सकते हैं।

इसके अलावा जरूरत पड़ने पर हर्षित राणा बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शतक भी बनाया है। ऐसे में उनके होने से टीम इंडिया के पास नंबर आठ तक बल्लेबाजी रहेगी। इसके अलावा गौतम गंभीर उन्हें फ्यूचर के लिए तैयार भी कर पाएंगे।

 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।

Advertisement
Tags :
IND vs SL 1st ODITeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement