खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: 7 ओवर, 6 विकेट और इंडिया पस्त; कौन हैं Jeffrey Vandersay? जो एक साल के लिए हुए थे सस्पेंड

Who Is Jeffrey Vandersay: भारतीय टीम के 6 विकेट लेकर श्रीलंका को जिताने वाले जेफ्री वेंडरसे इंडिया के खिलाफ पहले भी एक मैच खेल चुके हैं, लेकिन वह किसी बुरे सपने से कम नहीं था। वहीं दूसरी मैच में उन्होंने अपने हुनर का शानदार प्रदर्शन किया। आइए उनके बारे में जानते हैं...
08:06 AM Aug 05, 2024 IST | Khushbu Goyal
Jeffrey Vandersay
Advertisement

Jeffrey Vandersay Profile: कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत की करारी शिकस्त हुई। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट खोकर 40 रन बनाए। भारत की पारी 208 रन पर ही सिमट गई। श्रीलंका ने भारत को 32 रन से हराया, लेकिन भारतीय पारी श्रीलंका के एक खिलाड़ी की आंधी में ध्वस्त हो गई। इस खिलाड़ी ने 7 ओवर में 6 विकेट लिए थे।

Advertisement

जी हां, इस खिलाड़ी का नाम जेफ्री वेंडरसे है, जो लेग स्पिनर बॉलर हैं। इन्होंने 3 साल में पहली बार भारत पर श्रीलंका को जीत दिलाई। उन्होंने विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और शिवम दुबे का विकेट लिया था।  जेफरी वेंडरसे को चोटिल लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा की जगह दूसरा वनडे खेलने का मौका दिया गया था और उन्होंने सेलेक्टर्स को बिल्कुल निराश नहीं किया। आइए जानते हैं कि आखिरी जेफ्री वेंडरसे कौन हैं?

 

Advertisement

साल 2015 से क्रिकेट खेल रहे जेफ्री वेंडरसे

श्रीलंकाई बॉलर जेफ्री वेंडरसे 34 साल के हैं और गम्पाहा जिले के उपनगर वट्टाला निवासी हैं। उन्होंने केवल 37 मैच खेले हैं। टीम इंडिया के खिलाफ यह उनका दूसरा मुकाबला था। वेंडरसे टॉप स्पिन, गुगली और स्लाइडर समेत कई प्रकार की स्पिन बॉलिंग करते हैं। वेंडरसे दाएं हाथ के बैट्समैन भी हैं। उन्होंने 3 अर्धशतक मारते हुए करीब एक हजार रन बनाए हैं। उनका क्रिकेट करियर साल 2015 में शुरू हुआ था। पहला मैच 30 जुलाई 2015 को पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जो T20 मुकाबला था। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 25 रन दिए थे। 28 दिसंबर 2015 को वेंडरसे ने क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे खेलते हुए अपना वनडे डेब्यू किया था।

 

इंडिया के खिलाफ पहले मैच में चोटिल हुए थे वेंडरसे

बता दें कि बीते दिन खेला गया मैच इंडिया के खिलाफ जेफ्री वेंडरसे का दूसरा मैच था। इससे पहले उन्होंने इंडिया के खिलाफ जो मैच खेला था, उसमें वे चोटिल हो गए थे और स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर गए थे। विराट कोहली का शॉट रोकते हुए वे बाउंड्री भी अपनी ही टीम के दूसरे खिलाड़ी से भिड़ गए गए थे। टक्कर लगने से उन्हें काफी चोट लगी थी। दूसरे खिलाड़ी को भी चोटें लगी थीं। दोनों खिलाड़ियों को स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा था।

साल 2018 में सस्पेंड हुए थे जेफ्री वेंडरसे

बता दें कि जेफ्री वेंडरसे साल 2018 में एक साल के लिए सस्पेंड हुए थे। उन पर अनुबंध का उल्लंघन करने का आरोप लगा था। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उनके खिलाफी कड़ी कार्रवाई की थी। उन्हें सस्पेंड करते हुए 20 फीसदी जुर्माना भी लगाया था। वेस्टइंडीज टूर के दौरान उन पर मैच से एक रात पहले चुपके से होटल से निकलकर नाइट क्लब में दोस्तों के साथ एन्जॉय करने का आरोप था। रातभर वे नाइट क्लब में ही रहे। शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई की गई और उन्हें वापस श्रीलंका भेज दिया गया।

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs SLIND vs SL 2rd ODIRohit Sharmavirat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement