खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नहीं थम रहा टीम इंडिया के सेलेक्शन का विवाद, अब हार्दिक के समर्थन में आए टीम इंडिया के पूर्व कोच

IND vs SL सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने जबसे टीम का ऐलान किया है तबसे ही इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। अब एक और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने हार्दिक पांड्या को कप्तानी न दिए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा है कि हार्दिक पांड्या के साथ अन्याय हुआ है।
01:17 PM Jul 21, 2024 IST | mashahid abbas
Sanjay Bangar
Advertisement

IND vs SL के बीच 27 जुलाई से 3 टी20 मैच की सीरीज शुरू हो रही है। इस टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान किया जा चुका है। चयनकर्ताओं ने टीम की कमान सूर्यकुमार यादव को सौंपी है। हालांकि कयास लगाया जा रहा था कि टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे। चयनकर्ताओं ने जबसे टीम के नाम का ऐलान किया है, तब से ही हार्दिक पांड्या को कप्तान न बनाए जाने व अन्य खिलाड़ियों के टीम सेलेक्शन को लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं। अब इस बहस में एक और पूर्व खिलाड़ी की एंट्री हो गई है।

Advertisement

किसने जताई नाराजगी

भारत के पूर्व क्रिकेटर और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारत का टी20 कप्तान नियुक्त करने के फैसले पर नाराजगी जाहिर की है। संजय बांगर का मानना ​​है कि पांड्या ने भारतीय टीम की ओर से हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 की सफलता में अहम भूमिका निभाई है। उन्हें लगता है कि इस ऑलराउंडर को गलत तरीके से नजरअंदाज किया गया है। लोगों को उम्मीद थी कि हार्दिक पांड्या ही टीम के अगले कप्तान बनाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या के लिए BCCI का नया ‘फरमान’, अब देनी होगी खास परीक्षा

क्या बोले संजय बांगर

संजय बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि 'जहां तक ​​हार्दिक के टी20 टीम का कप्तान न बनने की बात है तो मैं थोड़ा हैरान हूं क्योंकि पिछले टी20 विश्व कप से पहले भी ऐसा लग रहा था कि अगर रोहित कप्तान नहीं बनते और हार्दिक उस समय चोटिल नहीं होते तो हार्दिक ही टीम इंडिया के कप्तान बनाए जाते। भारतीय टीम उस दिशा में जाने लगी थी। चयनकर्ताओं ने भी वह रास्ता खोज लिया था। मुझे यह अचानक यू-टर्न थोड़ा परेशान करने वाला लगता है। हमने निश्चित रूप से पढ़ा है कि चयन समिति के अध्यक्ष और कोच ने हार्दिक पांड्या से बात की है। हार्दिक पांड्या ने मजबूत नेतृत्व और रिकॉर्ड प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारत के लिए 16 टी20 मैच में कप्तानी की है, जिसमें 10 मैच में उन्होंने टीम को जीत दिलाई है। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने केवल 7 मैच में ही कप्तानी की है, जिसमें से 5 मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है।

Advertisement

सूर्यकुमार में क्षमता लेकिन हार्दिक के साथ अन्याय

संजय बांगर ने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से पहले कम घरेलू क्रिकेट खेला है। उनके पास बहुत अनुभव है और मुझे लगता है कि वह खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाना जानते हैं। सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाए जाने में कुछ भी गलत नहीं है। मुझे पूरा विश्वास है कि वह अच्छा काम करेंगे, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि हार्दिक के साथ थोड़ा अन्याय हुआ है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के इस युवा क्रिकेटर ने लगाया अजीबोगरीब छक्का, पहली बार खेला गया ऐसा शॉट

हार्दिक को होगा दुख

संजय बांगर ने कहा कि चयनकर्ताओं और कोच गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या को कप्तान न बनाए जाने के कारण उन्हें बता दिए होंगे, लेकिन हार्दिक पांड्या को इस फैसले से दुख जरूर होगा। एक खिलाड़ी के तौर पर आप हमेशा यह समझते हैं कि चयनकर्ता क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, नया कोच क्या करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि हार्दिक को इस बात से बहुत दुख होगा कि टी20 कप्तानी के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:  एशिया कप में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुई बाहर

ये भी पढ़ें: एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें कहां देख सकेंगे फ्री में मैच

ये भी पढ़ें: व्हीलचेयर पर मैच देखने आई फैन को इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दिया फोन गिफ्ट, वीडियो वायरल

Advertisement
Tags :
IND vs SLIndiaIndian Cricket TeamSanjay Bangarsri lanka
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement