खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

श्रीलंका दौरे पर क्या कोहली और बुमराह की कमी को पूरा कर पाएंगे ये खिलाड़ी?

IND vs SL: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 टी20 क्रिकेट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद टीम इंडिया श्रीलंका का दौरा करेगी, जहां टीम को 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेलने हैं। इस दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है।
08:27 AM Jul 09, 2024 IST | mashahid abbas
Virat Kohli-Jasprit Bumrah
Advertisement

IND vs SL: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में BCCI ने नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। टीम 2 मैच खेल चुकी है, जिसमें 1 मैच में जीत तो 1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। अभी टीम इंडिया को 3 और मैच खेलने हैं। इसके बाद टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर जाएगी, जहां 27 जुलाई से टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 और 3 वनडे मैच की सीरीज खेलना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई इस सीरीज में भी अपने सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे सकती है।

Advertisement

किसे मिलेगा आराम

बीसीसीआई श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी यानी कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकती है। इस दौरे पर टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या या केएल राहुल के हाथ में दी जा सकती है। वहीं, टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ ही कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह सितंबर से टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं। इसके बाद टीम इंडिया अगले साल होने वाली ICC की चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब पर कब्जा जमाने की तैयारी करेगी।

किसे मिल सकता है मौका

रोहित शर्मा की जगह टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या या केएल राहुल को दी जा सकती है। इसके अलावा विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के टीम में न रहने पर टीम में अभिषेक शर्मा, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है।

Advertisement

इस सीरीज में नए कोच के साथ उतरेगा भारत

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में भारतीय टीम अपने नए कोच के साथ मैदान में उतरेगी। टीम इंडिया के कोच की जिम्मेदारी पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर संभाल सकते हैं। अब तक टीम इंडिया के मुख्य कोच रहे राहुल द्रविड़ का टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में कार्यकाल खत्म हो चुका है। टीम इंडिया का कोच फिलहाल जिम्बाब्वे दौरे पर नेशनल क्रिकेट अकादमी के डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण को बनाया गया है। BCCI के सचिव जय शाह ने हाल ही में बताया था कि टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर अपने नए कोच के साथ खेलने जाएगी।

भारत और श्रीलंका के बीच मैच का शेड्यूल

27 जुलाई पहला टी20 मैच
28 जुलाई दूसरा टी20 मैच
30 जुलाई तीसरा टी20 मैच
2 अगस्त पहला वनडे मैच
4 अगस्त दूसरा वनडे मैच
7 जुलाई तीसरा वनडे मैच

ये भी पढ़ें:- WCL 2024: यूसुफ पठान की तूफानी पारी गई बेकार, इंडिया चैंपियंस को फिर मिली हार

ये भी पढ़ें:- Video: चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल आया सामने, जानें कब-कब होंगे Team India के मैच

Advertisement
Tags :
IND vs SLIndiaRohit Sharmasri lankavirat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement