खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भारत के पक्ष में मैच पलटाने वाले रिंकू सिंह की सामने आई प्रतिक्रिया, बताई खास वजह

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच कल से 3 मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज खेली जाएगी। इससे पहले टीम इंडिया ने श्रीलंका को उसी के घर में क्लीन स्वीप करते हुए टी20 सीरीज अपने नाम कर ली। तीसरे और आखिरी मैच में जीत के हीरो रिंकू सिंह और सूर्यकुमार रहे, जिन्होंने 2 ओवर में 9 रन भी नहीं बनने दिया। 
09:33 AM Aug 01, 2024 IST | mashahid abbas
IND vs SL Rinku Singh Suryakumar Yadav Bowling
Advertisement

IND vs SL T20 Cricket Series को टीम इंडिया ने 3-0 से अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम ने श्रीलंका को उसी के घर में क्लीन स्वीप करते हुए इस सीरीज पर अपना कब्जा जमाया है। टीम इंडिया सीरीज के आखिरी मैच में लगभग हार की कगार पर पहुंच गई थी, लेकिन कप्तान के एक फैसले ने मैच का रुख पूरी तरह से मोड़ दिया। ये फैसला रिंकू सिंह से 19वां ओवर कराने का था। 19वें ओवर में रिंकू सिंह ने शानदार गेंदबाजी की और मैच को ड्रॉ कराने में अपनी अहम भूमिका निभाई। अब रिंकू सिंह ने इस ओवर को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Advertisement

कैसा रहा था ओवर 

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए इस आखिरी टी20 मैच में मेजबान टीम लगभग मैच जीतने की कगार पर खड़ी थी। श्रीलंका को 12 गेंद पर महज 9 रन की जरूरत थी। इस बीच मोहम्मद सिराज और खलील अहमद के ओवर बचे हुए थे। लेकिन कप्तान सूर्यकुमार यादव ने अनोखा फैसला लेते हुए 19वां ओवर रिंकू सिंह को थमा दिया।

रिंकू सिंह ने कभी भी इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं की थी। श्रीलंका के खिलाफ टी20 क्रिकेट में गेंदबाजी में डेब्यू करने वाले रिंकू सिंह ने भी कप्तान को निराश नहीं किया और 19वें ओवर में 3 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल कर लिए। उन्होंने ये विकेट कुसल परेरा और रमेश मेंडिस का हासिल किया।

Advertisement

रिंकू सिंह ने अब दी अपनी प्रतिक्रिया 

19वें ओवर में अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया की मैच में वापसी कराने वाले रिंकू सिंह ने अब अपने इस ओवर के बारे में प्रतिक्रिया दी है। रिंकू सिंह ने कहा कि सूर्या भाई ने उन्हें पहले ही बता दिया था कि जरूरत पड़ने पर उनसे गेंदबाजी का काम भी लिया जाएगा। बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर की गई है। इस वीडियो में रिंकू सिंह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि ' मैंने घरेलू क्रिकेट में काफी विकेट लिए हैं और मैने वनडे क्रिकेट में भी विकेट हासिल किया है। सूर्या भाई ने मुझे मैच में गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहने के बारे में कहा था।

बताई ये खास वजह 

रिंकू सिंह ने अपने बयान में कहा कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैच में मुझे गेंदबाजी करने के लिए कहा जाएगा। क्योंकि मैच में हम काफी नाजुक स्थिति में थे। मुझे गेंद थमाई गई और मैंने गेंदबाजी शुरू की तो मेरे मन में कुछ भी नहीं चल रहा था। ये भगवान की देन थी कि मुझे 2 विकेट हासिल हो गए और हमारे लिए चीजें आसान हो गई।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: टीम इंडिया की ‘इस गलती’ के बावजूद सूर्या की सूझबूझ ने जिताया मैच, कप्तानी हो तो ऐसी! 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका का तीसरा बल्लेबाज खेलने क्यों नहीं आया? जानें सुपर ओवर के ये अनोखे नियम 

ये भी पढ़ें: Video: लास्ट बॉल पर छक्का ठोक ‘पागल’ हो गया बल्लेबाज, जश्न में फेंका बल्ला, अंपायर को लग गई चोट 

ये भी पढ़ें:  Paris Olympics में आज भारत जीत सकता है 3 पदक, यहां देखिए छठवें दिन का पूरा शेड्यूल

Advertisement
Tags :
IND vs SLIndiarinku singhsri lankaSurya Kumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement