खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: इन खिलाड़ियों ने डुबो दी टीम इंडिया की नैया, मैच तो मैच सीरीज भी गंवाई

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 वनडे मैचों की क्रिकेट सीरीज में मेजबान श्रीलंका ने 2-0 से ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। टीम इंडिया ने इस सीरीज में शर्मनाक प्रदर्शन किया है। इस सीरीज को गंवाने में टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों की भूमिका अहम रही है।
08:22 PM Aug 07, 2024 IST | mashahid abbas
team india

IND vs SL ODI Cricket Series: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे क्रिकेट सीरीज में टीम इंडिया अपना अंतिम मैच भी हार गई है। टीम इंडिया की बल्लेबाजी इस पूरे सीरीज में फ्लाप रही है। दिग्गज बल्लेबाज 230 से 250 तक के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सके। भारत के दिग्गज बल्लेबाज श्रीलंका की स्पिन गेंदबाजी के सामने फेल नजर आए। आइए आपको बताते हैं इस सीरीज में टीम इंडिया की हार के जिम्मेदार कौन-कौन से खिलाड़ी रहे हैं।

रोहित शर्मा 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला इस सीरीज में चला तो लेकिन वो लंबी पारी खेल पाने में नाकाम रहे। रोहित शर्मा ने 3 वनडे मैचों में कुल 157 रन बनाए। उन्होंने इस सीरीज में 2 अर्धशतक मारे और उनका स्ट्राइक रेट भी 134.07 का रहा। रोहित शर्मा ने तीनों ही मैच में सेट होने के बाद अपना विकेट गंवाया। हालांकि वह सेट होने के बाद मैदान पर टिकते तो और भी लंबी पारी खेलकर टीम इंडिया को मैच जिता सकते थे।

ये भी पढ़ें: क्या अब भी फाइनल मैच खेल सकती हैं विनेश फोगाट? अंतरराष्ट्रीय कुश्ती महासंघ की ओर से आ गया जवाब

शुभमन गिल 

टीम इंडिया के उभरते हुए स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल से उम्मीद थी कि वह इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। शुभमन गिल ने इस सीरीज में 3 मैच खेले और महज 57 रन ही बनाए। शुभमन गिल ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की लेकिन वह पूरी तरह से फ्लाप रहे और बड़ी पारी खेल पाने में नाकाम रहे।

विराट कोहली 

विराट कोहली भारत के सीनियर खिलाड़ी हैं। उनसे किसी भी मैच में उम्मीद की जाती है कि वह बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। लेकिन विराट कोहली भी इस सीरीज में फ्लाप नजर आए। विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों में 58 रन बनाए। उनका सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 24 रन का रहा। विराट कोहली की ये खराब परफार्मेंस टीम इंडिया की हार का एक कारण बनी।

ये भी पढ़ें: Vinesh के साथ हुई है बड़ी साजिश, भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के दावे से मचा हड़कंप 

श्रेयस अय्यर 

श्रेयस अय्यर को इस सीरीज में काफी लंबे समय के बाद टीम इंडिया में चुना गया था। उम्मीद की जा रही थी कि वह अपने प्रदर्शन से अपने इस चयन को सही भी साबित करेंगे। लेकिन श्रेयस अय्यर भी इस सीरीज में बुरी तरह से फ्लाप रहे। श्रेयस अय्यर ने 3 मैचों में 38 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट भी 100 से कम का रहा।

केएल राहुल

टीम इंडिया ने पहले 2 मैच में केएल राहुल को मौका दिया था। केएल राहुल भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके। उन्होंने 2 मैच में केवल 31 रन बनाए। उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए तीसरे मैच में ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया लेकिन ऋषभ पंत भी कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। ऋषभ पंत महज 6 रन बनाकर आउट हो गए।

शिवम दुबे 

भारतीय टीम ने पहले 2 वनडे मैच में शिवम दुबे को भी मौका दिया था। शिवम दुबे का बल्ला भी इन दोनों मैच में खामोश रहा। शिवम ने 2 मैच में केवल 25 रन ही बनाए। तीसरे मैच में उनकी जगह रियान पराग को प्लेइंग-11 में जगह दी गई। रियान पराग ने 3 विकेट लेने के अलावा 15 रन भी बनाए।

ये भी पढ़ें: विनेश फोगाट के मामले पर आया पीटी उषा का बयान, वजन कम करने से लेकर डिस्क्वालिफिकेशन तक, दिए सभी सवालों के जवाब

ये भी पढ़ें: विनेश फोगाट के डिस्क्वालिफाई होने पर भड़के सुनील गावस्कर, सरकार से लगाई गुहार

Open in App Tags :
Gautam GambhirIND vs SLIndiaRohit Sharmasri lanka