खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: आखिरी मैच में टॉस पर टिकी होगी जीत-हार, देखें क्या कहते हैं भारत के आंकड़े?

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का अंतिम मैच कल दोपहर में खेला जाएगा। इस मैच में भारत के लिए करो या मरो की स्थिति बनी हुई है।
01:20 PM Aug 06, 2024 IST | mashahid abbas
team india
Advertisement

IND vs SL ODI Cricket Series: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में मेजबान श्रीलंका की टीम ने 1-0 से बढ़त बनाई हुई है। वहीं, सीरीज का पहला मैच दोनों टीमों के बीच ड्रॉ रहा था। अब सीरीज का आखिरी मैच कल दोपहर ढाई बजे खेला जाएगा। भारत के लिए ये मैच करो या मरो की स्थिति वाला है। जबकि, मेजबान टीम आखिरी मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने के लिए मैदान में उतरेगी।

Advertisement

सीरीज में अब तक का प्रदर्शन 

भारतीय टीम ने मेजबान टीम को टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर हराया था। इसके बाद वनडे क्रिकेट सीरीज शुरू हुई, लेकिन यहां टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। दोनों टीमों के बीच पहला मैच ड्रॉ रहा, जबकि दूसरे मैच में श्रीलंका ने 32 रन से जीत दर्ज की। दोनों ही मैचों में टीम इंडिया की बल्लेबाजी कमजोर नजर आई। टीम के दिग्गज बल्लेबाज श्रीलंका के पार्ट टाइमर गेंदबाज और स्पिन गेंदबाजी के आगे घुटने टेकते रहे।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: DRS विवाद पर कोहली और जयसूर्या में लंबी बातचीत, सामने आया वीडियो

सीरीज बचाने के लिए मैदान में उतरेगी रोहित सेना 

आखिरी वनडे मैच में रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी। अगर आखिरी मैच टीम इंडिया जीत लेती है तो सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म होगा। वरना, अगर टीम अपना अंतिम मैच भी हार जाती है तो वह सीरीज 2-0 से गंवा बैठेगी।

Advertisement

टॉस जीतना क्यों जरूरी 

सीरीज में खेले गए अब तक दोनों मैचों में टीम इंडिया ने टॉस गंवाया है। श्रीलंका ने दोनों मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले मैच में श्रीलंका ने 230 तो दूसरे मैच में श्रीलंका ने 240 रन का स्कोर बनाया था। दोनों मैचों में श्रीलंका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों पर हावी नजर आए थे। जिस मैदान पर मैच खेला जा रहा है वहां की पिच भी पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए मुफीद साबित हो रही है।

दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से अतिरिक्त मदद मिल रही है। इससे श्रीलंका के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर टूट पड़ रहे हैं। दूसरी पारी में बल्लेबाजों का स्पिन गेंद खेलना मुश्किल हो रहा है। माना जा रहा है कि तीसरे मैच में भी केमोबेश पिच का यही रोल होगा। ऐसे में टीम इंडिया तीसरे मैच में टॉस जीतकर 230-240 रन का स्कोर बनाती है तो वह मेजबान टीम के लिए मुश्किल स्थिति पैदा कर सकती है।

ये भी पढ़ें:- Video: 8 नाम पक्के, 3 पर खतरा, तीसरे ODI में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs SLIndiaRohit Sharmasri lanka
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement