खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: 'जैसे T20 से आराम दिया गया हो', संन्यास के सवाल पर रोहित शर्मा का मजेदार जवाब वायरल

IND vs SL Rohit Sharma Press Conference: श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच से पहले रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सवालों के जवाब दिए। जिसमें संन्यास से जुड़ा सवाल भी शामिल रहा। इसके जवाब में रोहित ने जो कहा, उसे सुनकर अंदाजा लगाया जा सकता है मानो वह टी-20 से संन्यास के बाद भी इसे मिस कर रहे हैं।
06:06 PM Aug 01, 2024 IST | Pushpendra Sharma
रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस
Advertisement

IND vs SL Rohit Sharma Press Conference: टीम इंडिया के वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया था। विराट कोहली के बाद रोहित ने अचानक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। उनके संन्यास का फैसला अचानक सामने आया। बाद में वह खुद भी यह कहते हुए नजर आए कि उन्होंने इसके बारे में नहीं सोचा था। जाहिर है हिटमैन के इस फैसले की न तो फैंस और न उन्हें खुद उम्मीद थी। रोहित ने भले ही टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया हो, लेकिन वह शायद खुद भी इसे मिस कर रहे हैं।

Advertisement

''जैसे टी-20 से आराम दिया गया हो''

रोहित से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले इसे लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा- ''ऐसा लगता है जैसे मुझे टी-20 से आराम दिया गया हो। जैसे पहले भी कई बार दिया गया था।'' रोहित का ये जवाब सुनकर पत्रकारों की हंसी छूट जाती है। रोहित आगे कहते हैं-'' ऐसा लग रहा है जैसे हमें फिर से टी-20 के अगले किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयार होना है। मुझे खुद इस पर कभी-कभी यकीन करना मुश्किल होता है। ''

''यह कोई प्रैक्टिस का मैदान नहीं''

रोहित इसी के साथ एक सवाल पर थोड़े खफा नजर आए। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज को चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों की तरह लेने के सवाल पर कहा- "अक्सर हमसे पूछा जाता है कि क्या यह सीरीज विश्व कप या चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी है। मैं कहता हूं- यह कोई प्रैक्टिस का मैदान नहीं है। हमारे लिए यह अभी भी एक इंटरनेशनल मैच है।'' हां, हमारे दिमाग में अपना लक्ष्य रहेगा, लेकिन यह किसी भी तरह से तैयारी या प्रैक्टिस जैसा कुछ नहीं है। हम अच्छा क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे। हम सीरीज से सब कुछ हासिल करना चाहते हैं।''

Advertisement

कोलंबो में आराम करने नहीं आए

कप्तान ने आगे कहा- ''हम क्वालिटी क्रिकेट खेलना चाहते हैं। यह हमारे लिए ऐसा नहीं है कि चलो कोलंबो में जाकर आराम करते हैं। यानी रोहित का मानना है कि इस सीरीज को भी वे बड़े लक्ष्य की तरह ही खेलेंगे। किसी भी तरह से इसे हल्के में नहीं लिया जाएगा।'' रोहित ने कहा कि हम विपक्षी टीम को किसी भी तरह से बढ़त हासिल करने का मौका नहीं देना चाहते। आपको हमेशा आगे बढ़ते रहने वाली सोच रखनी होगी।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: वनडे सीरीज में नहीं टीम इंडिया के तुरुप के इक्के! कौन लगाएगा पार?

दोपहर 2.30 बजे से शुरू होंगे मुकाबले 

बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच 4 अगस्त और तीसरा मुकाबला 7 अगस्त को कोलंबो में ही खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार ये मुकाबले दोपहर 2.30 बजे से शुरू होंगे। टीम इंडिया इस सीरीज में जीत के बाद लय को बरकरार रखना चाहेगी।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: कौन हैं मोहम्मद शिराज, श्रीलंका के अनकैप्ड गेंदबाज, क्या पथिराना की ले पाएंगे जगह? 

ये भी पढ़ें: Video: लास्ट बॉल पर छक्का ठोक ‘पागल’ हो गया बल्लेबाज, जश्न में फेंका बल्ला, अंपायर को लग गई चोट 

ये भी पढ़ें:  Paris Olympics में आज भारत जीत सकता है 3 पदक, यहां देखिए छठवें दिन का पूरा शेड्यूल

Advertisement
Tags :
IND vs SLRohit Sharmasl vs ind
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement