खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी20 क्रिकेट में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? देखें आंकड़े

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज शुरू होने जा रही है। टीम इंडिया अपने नए कोच गौतम गंभीर और कप्तान सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में ये क्रिकेट सीरीज खेलेगी। वहीं, श्रीलंका की टीम भी अपने नए कोच सनथ जयसूर्या और कप्तान चरिथ असलंका के नेतृत्व में ये सीरीज खेलने उतरेगी।
12:41 PM Jul 25, 2024 IST | mashahid abbas
IND vs SL
Advertisement

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 क्रिकेट मैचों की सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी। इस सीरीज में दोनों ही टीमों की कमान नए कप्तान संभालते हुए नजर आएंगे। टीम इंडिया की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथ में होगी तो श्रीलंका क्रिकेट टीम की बागडोर चरिथ असलंका के हाथ में होगी। दोनों ही कप्तान इस सीरीज को जीत कर अपनी कप्तानी पारी की शानदार शुरुआत करना चाहेंगे। इस बीच हम आपको इस रिपोर्ट के जरिए बताते हैं कि दोनों टीमों में किसका पलड़ा भारी है और अब तक दोनों टीमों के बीच कैसा प्रदर्शन रहा है।

Advertisement

दोनों टीम के बीच हुए 29 मैच

भारत और श्रीलंका के बीच अब तक कुल 29 टी20 मैच खेले गए हैं। इसमें भारतीय टीम ने 19 और श्रीलंका ने 9 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, एक मैच बेनतीजा रहा है। अंतिम 6 मैचों की बात की जाए तो भारत ने 4 और श्रीलंका ने 2 मैच जीता है। दोनों टीमों का अंतिम बार टी20 में आमना-सामना 7 जनवरी 2023 को हुआ था। इस मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 91 रन से हराया था।

आखिरी सीरीज कौन जीता

भारत और श्रीलंका के बीच इससे पहले 2021-22 में 3 टी20 मैच की सीरीज खेली गई थी। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने तब भारत का दौरा किया था। इस सीरीज में टीम इंडिया ने 3-0 से जीत हासिल की थी। वहीं, इस सीरीज से पहले भारतीय टीम ने श्रीलंका का दौरा किया था, जहां 3 टी20 मैच की सीरीज श्रीलंका ने 2-1 से अपने नाम की थी।

Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम:

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत व संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह , खलील अहमद और मोहम्मद सिराज

सीरीज के लिए घोषित श्रीलंका टीम 

चरिथ असलांका (कप्तान), पथुम निस्सांका, कुसल जनिथ परेरा, अविष्का फर्नांडो, दिनेश चांदीमल, कुसल मेंडिस, कामिंडू मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदू हसरंगा, महेश दीक्षाना, दुनीथ वेललागे, चमिंडू विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, दुष्मंथा चमीरा और बिनुरा फर्नांडो

भारत-श्रीलंका टी20 मैच शेड्यूल

मैच तारीख  
पहला टी2027 जुलाई
दूसरा टी2028 जुलाई
तीसरा टी2030 जुलाई

ये भी पढ़ें:- T20 WC के बीच हार्दिक का मैसेज देख हैरान रह गया था युवा खिलाड़ी, क्या था पांड्या का वो संदेश?

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: फिटनेस नहीं! इसलिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी से हटाया; पूर्व दिग्गज का बड़ा खुलासा

ये भी पढ़ें:- भारत के खिलाफ मैच से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirIND vs SLIndiasri lankaSurya Kumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement