खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ जुड़ा ये विदेशी खिलाड़ी, भारत की जीत में निभाएगा बड़ी भूमिका

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच कल से 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के कैंप में एक विदेशी खिलाड़ी की एंट्री हुई है। गौतम गंभीर की पसंद का ये खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ बना रहेगा।
08:35 AM Jul 26, 2024 IST | mashahid abbas
भारतीय टीम
Advertisement

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच कल से 3 टी20 और 3 वनडे क्रिकेट मैच की सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के कैंप में एक दिग्गज विदेशी खिलाड़ी की एंट्री हुई है। ये खिलाड़ी टीम इंडिया की जीत में अपना योगदान देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर की पसंद का ये खिलाड़ी पूरे श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ बना रहेगा।

Advertisement

कौन है ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के साथ जुड़ने वाले ये खिलाड़ी नीदरलैंड के पूर्व स्टार क्रिकेटर रेयान टेन डोशचेट हैं। रेयान टेन डोशचेट टीम इंडिया के साथ बतौर असिस्टेंट कोच के रूप में जुड़े हैं। गौतम गंभीर ने बीसीसीआई से अपने लिए 2 असिस्टेंट कोच की मांग की थी, जिसपर बीसीसीआई ने उन्हें 2 असिस्टेंट कोच मुहैया करा दिए हैं। गौतम गंभीर के असिस्टेंट कोच के रूप में रेयान टेन डोशचेट के अलावा अभिषेक नायर हैं। रेयान श्रीलंका में टीम इंडिया के कैंप में शामिल हुए हैं। वहीं, अभिषेक नायर टीम इंडिया के साथ ही श्रीलंका के लिए रवाना हुए थे। रेयान डोशचेट और अभिषेक नायर दोनों ही ने आईपीएल-2024 में गौतम गंभीर के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए काम किया था और दोनों गौतम गंभीर की पसंद माने जाते हैं।

पहली बार टीम इंडिया में होंगे असिस्टेंट कोच

टीम इंडिया में अब तक मुख्य कोच के अलावा बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच को ही नियुक्त किया जाता रहा है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि मुख्य कोच के साथ 2 असिस्टेंट कोच को भी नियुक्त किया गया है। इन दोनों असिस्टेंट कोच की मांग गौतम गंभीर ने ही की थी। दोनों असिस्टेंट कोच के रूप में उन्होंने अभिषेक नायर और रेयान टेन डोशचेट का नाम ही सुझाया था, जिसे बीसीसीआई ने मान लिया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि गौतम गंभीर इन दोनों असिस्टेंट कोच को किस तरह की जिम्मेदारी देते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि रेयान डोशचेट वनडे क्रिकेट में तो अभिषेक नायर टेस्ट क्रिकेट में सहायक कोच की भूमिका निभा सकते हैं।

Advertisement

अभी इनका चयन बाकी

रेयान डोशचेट और अभिषेक नायर टीम के साथ बतौर असिस्टेंट कोच के रूप में जुड़ चुके हैं, जबकि गौतम गंभीर मुख्य कोच की भूमिका में हैं। गौतम गंभीर ने श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पहले प्रेसवार्ता करते हुए कहा था कि श्रीलंका दौरे के बाद टीम के अन्य कोचिंग स्टाफ को लेकर फैसला किया जाएगा। अब क्रिकेट फैंस को इस बात का इंतजार है कि टीम इंडिया का अगला गेंदबाजी और फील्डिंग कोच कौन बनेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गौतम गंभीर गेंदबाजी कोच के लिए साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज मोर्नी मॉर्केल तो फील्डिंग कोच के लिए जोंटी रोड्स के नाम की सिफारिश बीसीसीआई से की है, लेकिन बीसीसीआई इन पदों के लिए किसी भारतीय को ही जिम्मेदारी देने के पक्ष में है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बीसीसीआई फील्डिंग कोच के लिए टी दिलीप और गेंदबाजी कोच के लिए जहीर खान के नाम पर चर्चा कर रहा है।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु के पास स्वर्णिम इतिहास बनाने का मौका, कोई भी भारतीय ओलंपिक में नहीं कर पाया है ऐसा

ये भी पढ़ें:  नीरज चोपड़ा ही नहीं ये भारतीय है भी मेडल का बड़ा दावेदार, एक समय छोड़ना चाहते थे जैवलिन, पिता की सलाह ने बदल दी राह

ये भी पढ़ें: श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, सामने आई बुरी खबर

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirIND vs SLIndiaRyan ten Doeschatesri lanka
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement