खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका, सामने आई बुरी खबर

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच कल से टी20 क्रिकेट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। 3 टी20 मैच की इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है। श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के लिए ये बड़ा झटका साबित हो सकता है।
07:13 AM Jul 26, 2024 IST | mashahid abbas
Indian Cricket Team
Advertisement

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच कल से 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज में खेलने के लिए टीम इंडिया अपने नए कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में श्रीलंका पहुंच चुकी है। टी20 क्रिकेट का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 5 टी20 मैचों की सीरीज में 4-1 से हराया था। अब टीम इंडिया के सामने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में श्रीलंका को हराने की चुनौती रहेगी। इस सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है।

Advertisement

चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

भारतीय टीम कल से श्रीलंका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। लेकिन उससे ठीक पहले टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज चोटिल हो गए हैं। मोहम्मद सिराज को अभ्यास के दौरान दाहिने पैर में चोट लगी है। चोट लगने के बाद वह दर्द से कराहते हुए नजर आ रहे थे। हालांकि मौके पर मौजूद डॉक्टरों की टीम ने मोहम्मद सिराज को तुरंत प्राथमिक उपचार दिया लेकिन मोहम्मद सिराज इसके बाद अभ्यास करते हुए नहीं नजर आए। ऐसे में टीम इंडिया का ये स्टार गेंदबाज श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में खेलेगा या नहीं? इस पर संशय बना हुआ है।

मोहम्मद सिराज को करनी है अगुआई

भारतीय टीम ने श्रीलंका दौरे पर अपने मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है। इस दौरे पर जसप्रीत बुमराह की जगह पर मोहम्मद सिराज को टीम की अगुआई करनी थी, लेकिन सिराज की चोट टीम मैनेजमेंट की मुश्किल बढ़ा सकती है। मोहम्मद सिराज श्रीलंका दौरे के लिए घोषित टी20 और वनडे दोनों ही सीरीज के लिए टीम में चुने गए हैं।

Advertisement

सिराज बाहर हुए तो कौन करेगा नेतृत्व

चयनकर्ताओं ने श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद सिराज के अलावा अर्शदीप सिंह और खलील अहमद का भी टीम में चयन किया है। माना जा रहा है कि अगर मोहम्मद सिराज पहले मैच के लिए चोट के कारण उपलब्ध नहीं हो पाएंगे तो खलील अहमद को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है और अर्शदीप सिंह गेंदबाजी की अगुआई कर सकते हैं। इनके अलावा हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे भी इनकी मदद करेंगे, जबकि रवि बिश्नोई और वाशिंगटन सुंदर स्पिन गेंदबाजी को लीड करते हुए नजर आ सकते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत व संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु के पास स्वर्णिम इतिहास बनाने का मौका, कोई भी भारतीय ओलंपिक में नहीं कर पाया है ऐसा

ये भी पढ़ें: Video: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वाड, इन 15 खिलाड़ियों पर नजर

Advertisement
Tags :
IND vs SLIndiamohammad sirajsri lankaSurya Kumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement