खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

श्रीलंका को भारत के मिस्ट्री गेंदबाजों ने चटाई धूल, करिअर के पहले ओवर में ही पलटी बाजी

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए ट्रॉफी अपने नाम कर ली। इस सीरीज में टीम इंडिया ने अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाया है और हारी हुई बाजी को अंतिम समय पर अपनी ओर मोड़कर खुद की क्षमताओं का भी शानदार प्रदर्शन किया।
10:07 AM Jul 31, 2024 IST | mashahid abbas
Indian Cricket Team
Advertisement

IND vs SL T20 Cricket Series: भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज में श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर दिया है। मेजबान टीम को तीनों मैच में हार का सामना करना पड़ा। वहीं टीम इंडिया में गौतम गंभीर और सूर्यकुमार युग की शुरुआत भी धांसू तरीके से हुई है। इस सीरीज में आखिरी मैच बेहद रोमांचक रहा।

Advertisement

टीम इंडिया लगभग यह मैच हार चुकी थी, लेकिन अंतिम ओवरों में टीम ने हारी हुई बाजी को पूरी तरह से पलट कर मैच को ड्रा करा लिया। इसके बाद सुपर ओवर में टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल कर ली। इस मैच को पलटने में टीम इंडिया के 2 मिस्ट्री गेंदबाजों की भूमिका सबसे अहम रही।

कौन हैं ये 2 मिस्ट्री गेंदबाज?

टीम इंडिया के ये मिस्ट्री गेंदबाज कप्तान सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह हैं। इन दोनों ने अब तक इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं की थी, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ दोनों ने उस वक्त गेंदबाजी की जब टीम हारने की कगार पर पहुंच चुकी थी। अंतिम 12 गेंदों पर श्रीलंका को महज 9 रन की दरकार थी।

मोहम्मद सिराज और खलील अहमद के 1-1 ओवर भी बचे हुए थे। मोहम्मद सिराज ने 3 ओवर में महज 11 रन दिए थे, लेकिन इसके बावजूद कप्तान ने 19वें ओवर के लिए रिंकू सिंह को गेंद थमाई। रिंकू सिंह ने शानदार गेंदबाजी की। इसके बाद कप्तान खुद गेंदबाजी करने के लिए आए। दोनों ने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में पहली बार गेंदबाजी की थी और बढ़िया प्रदर्शन करके सबका दिल जीत लिया।

Advertisement

रिंकू सिंह ने जीता दिल

रिंकू सिंह ने अब तक अपने करिअर में 23 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं। कल के मैच में उन्होंने पहली बार गेंदबाजी की। टीम इंडिया की ओर से 19वां ओवर करने आए रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

वहीं रिंकू सिंह ने वनडे क्रिकेट में भी अपनी गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन करके दिखाया।रिंकू सिंह ने महज 2 इंटरनेशनल वनडे मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 1 ओवर की गेंदबाजी की है। इस ओवर में उन्होंने 2 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था।

कप्तान ने खुद संभाली कमान

श्रीलंका को अंतिम ओवर में जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी। इस बीच ओवर के लिए खुद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने गेंद अपने हाथ में ली और पहली 3 गेंदों पर ही श्रीलंका के 2 विकेट हासिल कर मैच में अपना दबदबा बना लिया। इसके बाद मैच ड्रा हो गया, फिर सुपर ओवर में भारत ने जीत दर्ज की।

मैच के अंतिम ओवर में अपनी गेंदबाजी से गदर काटने वाले टीम इंडिया के कप्तान ने भी पहली बार इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में गेंदबाजी की थी। सूर्यकुमार यादव ने अब तक 71 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले, लेकिन कभी भी गेंदबाजी नहीं की थी। पहली बार उन्होंने गेंदबाजी की और 5 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट लेकर भारत को हारी हुई बाजी में वापसी दिलाई।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, स्टार गेंदबाज को लगी चोट 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका ने वनडे सीरीज के लिए किया स्क्वाड का ऐलान, इन खिलाड़ियों ने बनाई जगह 

ये भी पढ़ें: ‘मैं कप्तान नहीं बनना चाहता’ श्रीलंका से टी20 सीरीज जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने दिया बयान

ये भी पढ़ें: IND Vs SL 3rd T20: सूर्यकुमार यादव का खुलासा, रिंकू सिंह को क्यों दिया 19वां ओवर

 

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirIND vs SLIndiarinku singhsri lankaSurya Kumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement