खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान ने किसे सौंपी ट्रॉफी? वायरल हो गई तस्वीर

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज में क्लीन स्पीव करते हुए ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। टीम इंडिया ने पहले मैच में 43 रन, दूसरे मैच में 7 विकेट और तीसरे मैच में सुपर ओवर में जीत दर्ज कर सीरीज में श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर दिया। ट्रॉफी जीतने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने इसे चैंपियन खिलाड़ियों के हाथ में सौंप दी, जिसके चर्चे हो रहे हैं।
10:59 AM Jul 31, 2024 IST | mashahid abbas
IND vs SL
Advertisement

IND vs SL Cricket Series: इंडियन क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को उसके ही घर में 3 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज में शिकस्त दे दी है। सीरीज के तीनों ही मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ट्रॉफी अपने नाम की है। टीम के कोच गौतम गंभीर और कप्तान सूर्यकुमार यादव की ये पहली परीक्षा थी, जिसमें वह पूरी तरह से सफल साबित हुए हैं। ट्रॉफी जीतने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने ट्रॉफी दो ऐसे खिलाड़ियों के हाथ में दे दी, जिन्होंने इस सीरीज में बेहद अहम भूमिका निभाई।

Advertisement

कप्तान ने इन खिलाड़ियों को सौंपी ट्रॉफी

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज कब्जाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने रिंकू सिंह और रियान पराग को ट्रॉफी सौंप दी। रिंकू सिंह ने अंतिम मैच में 19वां ओवर करते हुए बाजी पलटी थी तो रियान पराग ने पहले टी20 मैच में आखिर में आकर विकेट हासिल कर मैच को भारत की ओर पलटा था। इन दोनों खिलाड़ियों ने इस सीरीज में अपनी गहरी छाप छोड़ी, इसलिए कप्तान ने दोनों खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर उनका हौसला बढ़ाया।

कैसा रहा रियान पराग और रिंकू सिंह का प्रदर्शन

श्रीलंका दौरे पर इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी गहरी छाप छोड़ी है। रिंकू सिंह ने श्रीलंका के खिलाफ 3 मैच में महज 4 रन ही बनाए, लेकिन अंतिम मैच में उन्होंने 19वें ओवर में गेंदबाजी करके टीम इंडिया को आखिरी मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई। वहीं, रियान पराग ने भी श्रीलंका दौरे पर 3 मैच में महज 33 रन ही बनाए लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया को पहले मैच में जीत दिलाई थी। इस मैच में भी भारत हार की कगार पर पहुंच गया था, लेकिन रियान पराग ने आखिरी के ओवर में शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई।

Advertisement

भारत ने सीरीज में किया क्लीन स्वीप

भारतीय टीम ने श्रीलंका को 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 43 रन, दूसरे मैच में 7 विकेट और तीसरे मैच में सुपर ओवर में जीत दर्ज करके क्लीन स्वीप कर दियी। अब भारत 2 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका ने वनडे सीरीज के लिए किया स्क्वाड का ऐलान, इन खिलाड़ियों ने बनाई जगह 

ये भी पढ़ें: ‘मैं कप्तान नहीं बनना चाहता’ श्रीलंका से टी20 सीरीज जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने दिया बयान

ये भी पढ़ें: IND Vs SL 3rd T20: सूर्यकुमार यादव का खुलासा, रिंकू सिंह को क्यों दिया 19वां ओवर

ये भी पढ़ें: श्रीलंका को भारत के मिस्ट्री गेंदबाजों ने चटाई धूल, करिअर के पहले ओवर में ही पलटी बाजी

Advertisement
Tags :
Gautam GambhirIND vs SLIndiarinku singhriyan paragsri lankaSurya Kumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement