खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में 116 रन बनाते ही इतिहास रच देंगे कोहली, बन जाएंगे इस खास क्लब का हिस्सा

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 2 अगस्त को खेला जाएगा। इस मैच में विराट कोहली के पास एक और बड़ा कारनामा करने का मौका है। T20 क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कोहली पहली बार किसी मुकाबले में नजर आएंगे।
04:33 PM Jul 30, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Virat Kohli Records: T20 क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में धमाल मचाने को तैयार हैं। ये दोनों ही दिग्गज श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे। गौतम गंभीर के कोच बनाने के बाद पहली बार ये दिग्गज किसी मुकाबले में नजर आएंगे। इस सीरीज में विराट कोहली के पास एक ऐसा रिकॉर्ड बनाने का मौका है, जो कई एक्टिव प्लेयर्स के लिए किसी सपने से कम नहीं है।

Advertisement

विराट कोहली बना सकते है ये रिकॉर्ड

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू 2008 में किया था। अपने डेब्यू के बाद वो अभी तक कुल 530 मैच खेल चुके हैं। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में उन्होंने 53.55 की औसत से 26,884 रन बनाए हैं। अगर विराट श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में 116 रन बना लेते हैं तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में 27 हजार रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे। अभी तक यह आंकड़ा सिर्फ सचिन तेंदुलकर (34357), कुमार संगकारा (28016) और रिकी पोंटिंग (27483) ही छू पाए हैं।

 

Advertisement


कोहली से हैं सब पीछे

अगर एक्टिव प्लेयर्स की बात करें तो विराट कोहली के अलावा कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं हैं, जिसने इंटरनेशनल क्रिकेट में 20,000 रन भी बनाए हों। इस लिस्ट में विराट कोहली के बाद जो रूट (19,355) हैं। जबकि तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा (19,077) हैं। ये दोनों खिलाड़ियों के लिए 27000 रन के आंकड़े को छूना आसान नहीं हैं।

 

श्रीलंका पहुंचे विराट कोहली-रोहित शर्मा

2 अगस्त से शुरू होने वाली तीन वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली श्रीलंका पहुंच गए हैं। इस सीरीज में हिस्सा लेने वाले अन्य खिलाड़ी भी कोलंबो पहुंच गए हैं। ये सभी खिलाड़ी सहायक कोच अभिषेक नायर की देखरेख में कोलंबो में अभ्यास करेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: भारत के दम पर चीन के शूटर ने जीते 2 गोल्ड मेडल, आस्तीन में छुपा है कोड वर्ड 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: इन खिलाड़ियों को भारत का ‘रसेल’ बनाना चाहते हैं हेड कोच गौतम गंभीर, शुरू की तैयारी

Advertisement
Tags :
IND vs SLSL vs IndiaTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement