खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, सचिन-संगकारा जैसे बल्लेबाजों की लिस्ट हो जाएंगे शामिल

Virat Kohli: भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से टी20 सीरीज शुरू हो रही है। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को वनडे सीरीज खेलनी हैं। वनडे सीरीज में विराट कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा।
07:40 PM Jul 19, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद विराट कोहली एक बार फिर से वापसी करने के लिए तैयार हैं। टी20 फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद विराट कोहली अब अपना ध्यान वनडे और टेस्ट क्रिकेट में लगाना चाहते हैं। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना भी गया है। इसी कड़ी में जब विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ मैदान में उतरेंगे तो उनके पास एक बड़ा कारनामा करने का मौका होगा।

Advertisement

विराट कोहली के पास है ये बड़ा कारनामा करने का मौका

विराट कोहली के पास इस सीरीज में अपने वनडे क्रिकेट में 14000 रन पूरे करने का मौका है। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें 152 रन की जरूरत है। ऐसे में उनके पास ये मुकाम को हासिल करने का मौका है। अगर वो ऐसा कर लेते हैं तो वो वनडे क्रिकेट में 14000 रन बनाने वाले दुनिया के दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। इसके अलावा वो वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 14,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

 

Advertisement

वनडे क्रिकेट में 14000 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और कुमार संगकारा के नाम दर्ज हैं। सचिन ने 463 वनडे में 18426 रन बनाए हैं, जबकि कुमार संगकारा ने 404 मैच खेलकर 14234 रन बनाए हैं। बता दें कि विराट कोहली के नाम सबसे तेज 8,000, 9,000, 10,000, 11,000, 12,000 और 13,000 रन बनाने का रिकॉर्ड है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारी शुरू करेगी टीम इंडिया

श्रीलंका दौरे के साथ ही टीम इंडिया 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर तैयारी शुरू कर देगी। रोहित शर्मा की निगाह भी इस समय चैंपियन ट्रॉफी पर है। टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद सिर्फ 6 ही और वनडे मैच खेलने हैं। ऐसे में गौतम गंभीर और रोहित शर्मा कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।

Advertisement
Tags :
Kumar Sangakkarasachin tendulkarvirat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement