खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SL: कौन हैं मोहम्मद शिराज, श्रीलंका के अनकैप्ड गेंदबाज, क्या पथिराना की ले पाएंगे जगह?

IND vs SL Who is Mohamed Shiraz: श्रीलंका के अनकैप्ड गेंदबाज मोहम्मद शिराज ने एक बार फिर टीम में जगह बनाई है। उन्हें मथीशा पथिराना की जगह मौका दिया गया है। पथिराना चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं।
05:20 PM Aug 01, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Mohamed Shiraz
Advertisement

IND vs SL Who is Mohamed Shiraz: भारत ने तीन मैचों की T20 सीरीज में 3-0 से श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर दिया है। अब बारी वनडे सीरीज की है। जिसकी शुरुआत 2 अगस्त, शुक्रवार से हो रही है। तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका को बड़े झटके लग गए हैं। चोट के चलते मथीशा पथिराना और दिलशान मदुशंका बाहर हो गए हैं। इससे पहले दुष्मंथा चमीरा और नुवान तुषारा भी चोट के चलते बाहर हो गए हैं। श्रीलंका ने मथीशा पथिराना और नुवान तुषारा के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है।

Advertisement

मोहम्मद शिराज को मिली जगह

श्रीलंका ने दाएं हाथ के अनकैप्ड तेज गेंदबाज मोहम्मद शिराज को टीम में शामिल किया है। इसी के साथ दूसरे अनकैप्ड दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ईशान मलिंगा को भी जगह दी गई है। जबकि तीन खिलाड़ी स्टैंडबाय पर रखे गए हैं। इनमें बल्लेबाज कुसल परेरा, तेज गेंदबाज प्रमोद मदुशन और स्पिनर जेफरी वेंडरसे शामिल हैं। आइए जानते हैं कि अनकैप्ड तेज गेंदबाज मोहम्मद शिराज कौन हैं...

5 साल पहले भी मिली थी जगह 

मोहम्मद शिराज श्रीलंका के अनकैप्ड गेंदबाज हैं। उनकी उम्र 29 साल है। उनका जन्म कैंडी में हुआ था। मोहम्मद शिराज दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ही मीडियम फास्ट गेंदबाज हैं। शिराज ने हाल ही में लिस्ट ए क्रिकेट में धांसू प्रदर्शन किया था। जहां उन्होंने बर्गर टीम की ओर से कुरुनेगला के खिलाफ खेलते हुए एक मैच में 6 विकेट चटकाए थे।

Advertisement

श्रीलंका की टीम में इकलौते मुस्लिम खिलाड़ी

खास बात यह है कि उन्हें पांच साल पहले भी टीम में जगह मिली थी, लेकिन तब वे डेब्यू नहीं कर सके। शिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह मिली थी। लेकिन एक भी मैच नहीं खेल सके। उन्होंने फर्स्ट क्लास के 49 मैचों में 125 विकेट चटकाए हैं। जबकि लिस्ट ए के 47 मैचों में उनके नाम 80 विकेट दर्ज हैं। टी-20 के 23 मैचों में उन्होंने 23 विकेट झटके हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक अर्धशतक भी जड़ा है। अगर मोहम्मद शिराज को मौका मिलता है तो वह 8 साल बाद श्रीलंका का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले मुस्लिम खिलाड़ी भी बन जाएंगे। श्रीलंका की टीम में मोहम्मद परवेज महरूफ और तिलकरत्ने दिलशान मुस्लिम प्लेयर रहे थे।

ये भी पढ़ें: खुशी पर लगी नजर! पदक जीतने के बाद भी खिलाड़ी ने लगाई ऐसी छलांग, टूटा कंधा 

ये भी पढ़ें: Video: लास्ट बॉल पर छक्का ठोक ‘पागल’ हो गया बल्लेबाज, जश्न में फेंका बल्ला, अंपायर को लग गई चोट 

ये भी पढ़ें:  Paris Olympics में आज भारत जीत सकता है 3 पदक, यहां देखिए छठवें दिन का पूरा शेड्यूल

Advertisement
Tags :
IND vs SLMatheesha PathiranaMohamed Shirazsl vs ind
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement