होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ZIM: गिल की कप्तानी में इन खिलाड़ियों की खुली किस्मत, जिम्बाब्वे के खिलाफ मिला डेब्यू का मौका

IND vs ZIM: टीम इंडिया की युवा बिग्रेड का सामना जिम्बाब्वे से हो रहा है। टीम के कप्तान गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया के लिए मैच में तीन खिलाड़ियों ने डेब्यू किया।
06:15 PM Jul 06, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी 20 की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले टी20 में भारत की तरफ से तीन खिलाड़ियों ने डेब्यू किया।

Advertisement

टीम इंडिया की तरफ इन खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

भारत के लिए आज ध्रुव जुरेल, अभिषेक शर्मा और रियान पराग ने डेब्यू किया है। आईपीएल में अभिषेक शर्मा और रियान पराग ने शानदार प्रदर्शन किया था। अभिषेक शर्मा ने इस बार आईपीएल में 400 से ज्यादा रन बनाए थे। इसके अलावा पराग ने भी इस सीजन 500 से ज्यादा रन बनाए है। जबकि ध्रुव जुरेल लगातार टेस्ट क्रिकेट और टी 20 क्रिकेट में अच्छा कर रहे है।

अभिषेक शर्मा पर टिकी हुई निगाह

Advertisement

सभी की निगाह इस सीरीज में सबसे ज्यादा अभिषेक शर्मा पर टिकी हुई है। अभिषेक शर्मा ने इस बार आईपीएल में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से प्रभावित किया था। उन्होंने आईपीएल में 200 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बना पाए थे। रोहित शर्मा और विराट कोहली के रिटायरमेंट के बाद उनके पास टीम इंडिया में जगह बनाने का मौका है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार, खलील अहमद

जिम्बाब्वे: तदिवनाशे मारुमानी, इनोसेंट काइया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनाथन कैंपबेल, क्लाइव मडेंडे (विकेट कीपर), वेस्ली मधेवेरे, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजाराबानी, तेंदई चतारा

ये भी पढ़ें: भाई होने के नाते मुझे बहुत बुरा लगा…बोलकर भावुक हो गए कृणाल पांड्या 

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा को ICC की ओर से मिल सकता है तोहफा, इस दिन होगा ऐलान

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement