खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ZIM: शुभमन गिल के फैसले पर उठे सवाल, नंबर-3 पर फ्लॉप रहा शतकवीर बल्लेबाज

IND vs ZIM 3rd T20I: जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में शुभमन गिल ने यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग की। जबकि अभिषेक शर्मा नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए आए। गिल के इस फैसले पर सवाल उठाए जा रहे हैं।
06:48 PM Jul 10, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IND vs ZIM Shubman Gill Yashasvi Jaiswal
Advertisement

IND vs ZIM 3rd T20I: भारत-जिम्बाब्वे के बीच बुधवार को पांच मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में कप्तान शुभमन गिल ने 4 बदलाव किए। प्लेइंग इलेवन में यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, शिवम दुबे और खलील अहमद को जगह दी गई। जबकि रियान पराग, मुकेश कुमार, ध्रुव जुरेल और साई सुदर्शन को बाहर कर दिया गया। इस मैच में शुभमन गिल यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग के लिए आए। गिल के इसी फैसले पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Advertisement

अभिषेक शर्मा नंबर-3 पर उतरे 

दरअसल, पिछले मैच में अभिषेक शर्मा ओपनिंग के लिए आए थे। जहां उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया था। अभिषेक ने 47 गेंदों में 7 चौके-8 छक्के ठोक 212.77 के स्ट्राइक रेट से कुल 100 रन जड़े, लेकिन अगले ही मैच (तीसरे टी-20) में उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। जहां वह फेल रहे और 9 गेंदों में एक चौका लगाकर महज 10 रन बनाकर आउट हो गए। अभिषेक को 11वें ओवर में सिकंदर रजा ने आउट किया। तदीवानाशे मारुमनी ने कैच कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Advertisement

ओपनिंग में अच्छा प्रदर्शन करते हैं अभिषेक शर्मा 

हालांकि पहले विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच 67 रन की पार्टनरशिप हुई। यशस्वी जायसवाल ने 27 गेंदों में 4 चौके-2 छक्के ठोक 36 रन जड़े। आपको बता दें कि अभिषेक ने सन राइजर्स हैदराबाद के लिए भी ज्यादातर मैचों में ओपनिंग की थी। उन्होंने 16 मैचों में 32.27 के औसत और 202.22 के स्ट्राइक रेट से 484 रन ठोके। अभिषेक की पोजिशन ओपनिंग ही है। जहां उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। फैंस का कहना है कि टीम इंडिया को उनकी पोजिशन बदलने का खामियाजा उठाना पड़ा। इस मैच में साई सुदर्शन को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। गिल के इस फैसले पर भी सवाल उठ रहे हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन 

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर और उपकप्तान), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद

जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन 

वेस्ली मधेवेरे, तदिवानाशे मारुमानी, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनथन कैंपबेल, क्लाइव मडांडे (विकेट कीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, रिचर्ड नगारावा, ब्लेसिंग मुजाराबानी, टेंडाई चतारा

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: ये कैसा डेब्यू? बिना बल्लेबाजी किए बाहर हो गया ये प्लेयर 

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के नए गेंदबाजी कोच के लिए 3 बड़े दावेदार, जानें किसकी खुल सकती है किस्मत?

ये भी पढ़ें: ब‍िना वर्ल्‍ड कप खेले र‍िंकू स‍िंह की लग गई ‘लॉटरी’, पांड्या को हुआ नुकसान 

ये भी पढ़ें:- नए हेड कोच गौतम गंभीर के सामने 3 बड़े चैलेंज, अब कौन होगा नया कप्तान?

Advertisement
Tags :
Abhishek Sharmaind vs zimshubman gillYashasvi Jaiswalzim vs ind
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement