होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के हाथों टीम इंडिया की शर्मनाक हार, ये 5 खिलाड़ी रहे गुनहगार

IND vs ZIM 1st T20I: टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में शर्मनाक प्रदर्शन किया। जिम्बाब्वे ने भारतीय टीम को 13 रनों से मात दी।
08:08 PM Jul 06, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Team India IND vs ZIM
Advertisement

IND vs ZIM 1st T20I: भारत-जिम्बाब्वे के बीच शनिवार को हरारे में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया इस मैच में 116 रन भी नहीं बना पाई और 13 रनों से हार गई। इस मुकाबले में रोमांच का गजब नजारा देखने को मिला। किसी ने नहीं सोचा था कि जिम्बाब्वे की टीम 115 रनों का बचाव करते हुए 'वर्ल्ड चैंपियन' टीम इंडिया को हरा देगी। टीम इंडिया इस मैच में 19.5 ओवर में महज 102 रन पर ही ढेर हो गई। इस शर्मनाक हार के गुनहगार 5 खिलाड़ी रहे। आइए जानते हैं उनके नाम...

Advertisement

अभिषेक शर्मा

आईपीएल के स्टार बल्लेबाज अभिषेक शर्मा से टीम इंडिया को बहुत उम्मीदें थीं। वह ओपनिंग करने उतरे और बिना खाता खोले ही आउट हो गए। जिम्बाब्वे के गेंदबाज ब्रायन बेनेट के आगे वह बेबस नजर आए। अभिषेक महज 4 गेंद ही खेल सके। अभिषेक ने डेब्यू में फैंस को निराश किया। वह दूसरे छोर पर कप्तान शुभमन गिल का साथ नहीं दे सके और टीम इंडिया को झटका देकर पवेलियन चले गए। उन्हें ब्रायन बेनेट ने वेलिंगटन मसाकाद्जा ने कैच कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

रुतुराज गायकवाड़ 

अभिषेक शर्मा के आउट होने के बाद भारतीय टीम को अनुभवी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन वे भी जिम्बाब्वे के गेंदबाजों के आगे बैकफुट पर नजर आए। रुतुराज ने 9 गेंदों में महज 1 चौका मारकर 7 रन बनाए। उन्हें चौथे ओवर में ब्लेसिंग मुजाराबानी ने पवेलियन भेजा। इनोसेंट कैया ने उनका कैच पकड़ा।

Advertisement

रियान पराग 

महज 15 रन पर दो विकेट आउट होने के बाद आईपीएल में तबाही मचाकर आए रियान पराग से उम्मीद थी कि रियान वे बेखौफ बल्लेबाजी कर जिम्बाब्वे को बैकफुट पर लेकर आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। पराग 3 गेंदों में महज 2 रन ही बना सके। उन्हें टेंडाई चतारा ने पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर आउट किया।

रिंकू सिंह 

जल्दी-जल्दी विकेट आउट होने के बाद फिनिशर के नाम से मशहूर रिंकू सिंह से उम्मीद थी कि वह धीरे-धीरे ही सही, भारतीय टीम को जीत की दहलीज तक ले जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। रिंकू ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने प्रदर्शन से निराश किया। वह पांचवें ओवर की ही छठी गेंद पर खराब शॉट खेलकर आउट हुए। रिंकू को टेंडाई चतारा ने ब्रायन बेनेट के हाथों कैच करा आउट किया। रिंकू सिंह खाता तक नहीं खोल सके।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: जिम्बाब्वे जैसी टीम से कैसे हार गई ‘वर्ल्ड चैंपियन’? 3 बड़ी वजहें

ध्रुव जुरेल 

आईपीएल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से वाहवाही लूट चुके ध्रुव जुरेल बल्लेबाजी में कमजोर नजर आए। वह तो ऐसे बल्लेबाजी करने लगे, मानो टेस्ट खेल रहे हों। जुरेल ने 14 गेंदों में महज 6 रन बनाए। उन्हें ल्यूक जॉन्गवे ने 10वें ओवर में आउट किया। वेस्ले मधेवेरे ने उनका कैच पकड़ा। ये सभी खिलाड़ी टीम इंडिया की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे। हालांकि वाशिंगटन सुंदर ने अंत तक मोर्चा संभाले रखा, लेकिन वे भारत को जीत नहीं दिला पाए। सुंदर 34 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने एक चौका और एक छक्का जमाया।

गेंदबाजी में रवि बिश्नोई और वाशिंगटन सुंदर का शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजी में रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर और मुकेश कुमार ने शानदार प्रदर्शन किया। रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उन्होंने 2 मेडन ओवर फेंके। वहीं वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट निकाले। मुकेश कुमार और आवेश खान ने एक-एक विकेट चटकाया। खलील अहमद और अभिषेक शर्मा खाली हाथ रहे।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: जूता उतारकर कान से क्यों लगा लेते हैं जिम्बाब्वे के गेंदबाज? गर्लफ्रेंड से जुड़ा है मामला 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: सिर्फ एक स्टार वाली जर्सी पहनकर क्यों खेल रही टीम इंडिया? सामने आई ये वजह 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: रवि बिश्नोई की जादुई गेंदों ने जिम्बाब्वे के उड़ाए होश, बल्लेबाजों के पास नहीं निकला कोई तोड़, देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: मुकेश कुमार ने पहली ही गेंद पर उगली आग, हवा में गुलाटियां मारने लगा लेग स्टंप, देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: इस ट्रिक से फ्री में देख पाएंगे भारत-जिम्बाब्वे सीरीज के मैच, यहां जानें पूरा प्रॉसेस

Open in App
Advertisement
Tags :
ind vs zimshubman gillTeam Indiazim vs ind
Advertisement
Advertisement