होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा का हाहाकार, शतक ठोक रचा इतिहास

IND vs ZIM Abhishek Sharma Century Record: भारत के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने अपने दूसरे ही मैच में तूफान मचा दिया। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार सेंचुरी कूट डाली। अभिषेक ने महज 46 गेंदों में शतक जमाया।
06:13 PM Jul 07, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IND vs ZIM Abhishek Sharma Century
Advertisement

IND vs ZIM Abhishek Sharma Century Record: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अभिषेक शर्मा महज 24 घंटे में ही जीरो से हीरो बन गए। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज अभिषेक ने रविवार को खेले गए दूसरे मैच में हाहाकार मचा दिया। उन्होंने शुरू से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और महज 46 गेंदों में 7 चौके-8 छक्के ठोक शतक कूट डाला। इस हाहाकारी शतक के साथ अभिषेक शर्मा ने इतिहास रच दिया।

Advertisement

सबसे कम इनिंग में शतक ठोकने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने अभिषेक शर्मा

अभिषेक शर्मा भारत के लिए सबसे कम इनिंग में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने डेब्यू के बाद दूसरी ही पारी में ये रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले ये रिकॉर्ड दीपक हुड्डा के नाम दर्ज था। उन्होंने 3 इनिंग में सेंचुरी जड़ी थी। वहीं केएल राहुल ने पहला शतक जमाने के लिए 4 इनिंग ली थीं।

सबसे कम उम्र में शतक जमाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज

इसी के साथ अभिषेक शर्मा सबसे कम उम्र में भारत के लिए शतक जमाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए। उन्होंने 23 साल 307 दिन में ये शतक जमाया। सबसे कम उम्र में शतक जमाने के मामले में यशस्वी जायसवाल शीर्ष पर हैं। उन्होंने 21 साल 279 दिन में पिछले साल नेपाल के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाया था।

Advertisement

सबसे कम गेंदों में सेंचुरी जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बने अभिषेक शर्मा

यही नहीं अभिषेक शर्मा ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज किया। वह टी-20 इंटरनेशनल में सबसे कम गेंदों में शतक जमाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए। अभिषेक ने 46 गेंदों में सेंचुरी जड़ी। भारत के लिए T20i में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। रोहित ने इंदौर में 2017 में श्रीलंका के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाया था। हिटमैन ने महज 35 गेंदों में फिफ्टी कूटी थी। इस मामले में दूसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव का नाम दर्ज है। सूर्या ने पिछले साल राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ 45 गेंदों में सैकड़ा जमाया था। इस लिस्ट में केएल राहुल 2016 में लॉर्डहिल में 46 गेंदों में शतक जमाकर तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

लगातार तीन छक्के ठोक पूरी की सेंचुरी 

अभिषेक ने लगातार तीन छक्के ठोक अपनी सेंचुरी पूरी की। इसी के साथ अभिषेक शर्मा पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने T20I में लगातार 3 छक्के ठोक अपना शतक पूरा किया है। उन्होंने वेलिंगटन मसाकाद्जा के ओवर में बैक टू बैक तीन छक्के कूटे और शानदार शतक जमाकर फैंस के रोंगटे खड़े कर दिए। इसके बाद अभिषेक इसी ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए।

ये भी पढ़ें: 4,6,4,6,4: जे बात! अभिषेक शर्मा ने दिखाई बेखौफ बल्लेबाजी, 5 गेंदों में कूट डाले 26 रन 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: पाकिस्तान के चीफ सिलेक्टर की गजब बेइज्जती! टपका दिया लड्डू कैच 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: चैंपियंस ट्रॉफी पर बड़ा अपडेट, भारत दे सकता है पाकिस्तान को झटका

Open in App
Advertisement
Tags :
Abhishek Sharmaind vs zimzim vs ind
Advertisement
Advertisement