होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ZIM: जूता उतारकर कान से क्यों लगा लेते हैं जिम्बाब्वे के गेंदबाज? गर्लफ्रेंड से जुड़ा है मामला

IND vs ZIM Luke Jongwe Shoe Celebration: जिम्बाब्वे के गेंदबाज ल्यूक जॉन्गवे ने भारतीय बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को आउट करने के बाद कान से जूता लगा लिया। आइए जानते हैं उनके इस अनोखे सेलिब्रेशन का राज क्या है।
07:39 PM Jul 06, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IND vs ZIM Luke Jongwe Shoe Celebration
Advertisement

IND vs ZIM Luke Jongwe Shoe Celebration: क्रिकेट के मैदान से कई दिलचस्प नजारे सामने आते हैं। एक ऐसा ही नजारा भारत-जिम्बाब्वे के बीच शनिवार को पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में देखने को मिला। जिम्बाब्वे के गेंदबाज ल्यूक जॉन्गवे ने ध्रुव जुरेल का विकेट लेने के बाद अनोखा सेलिब्रेशन किया। उन्होंने अपना जूता उतारा और कान से लगा लिया। मानो किसी को फोन कर रहे हों। ल्यूक के इस अनोखे सेलिब्रेशन के पीछे एक दिलचस्प राज है। आइए आपको बताते हैं इसके पीछे का पूरा किस्सा।

Advertisement

बेहद दिलचस्प है ल्यूक जॉन्गवे के शू सेलिब्रेशन की वजह

ल्यूक इससे पहले भी कई मैचों में विकेट मिलने के बाद इस तरह सेलिब्रेट करते दिखाई दिए हैं। साउथ अफ्रीका के गेंदबाज तबरेज शम्सी ने भी कई मौकों पर इस तरह सेलिब्रेट किया है। शम्सी जूते को मोबाइल की तरह इस्तेमाल करते हैं और किसी को फोन लगाते हैं। हालांकि शम्सी इसे सिर्फ मैदान का माहौल खुशनुमा बनाए रखने के लिए करते हैं, लेकिन जॉन्गवे की वजह अलग है।

गर्लफ्रेंड को फोन लगाने की एक्टिंग करते हैं ल्यूक जॉन्गवे

कुछ समय पहले उन्होंने इसका खुलासा करते हुए बताया था कि एक दिन वह गर्लफ्रेंड ब्रेंडा जैसी के साथ बात कर रहे थे। तभी इस तरह सेलिब्रेट करने का विचार मन में आया। जॉन्गवे के अनुसार, हम दोनों होटल के कमरे में इस बारे में बात कर रहे थे कि अगर मैं अगले दिन विकेट लेता हूं तो मैं क्या जश्न मनाऊंगा? तभी मैंने जूते से जश्न मनाने का फैसला किया। मैंने गर्लफ्रेंड से कहा- जब भी मैं विकेट लूंगा तो तुम्हें फोन करूंगा। मुझे उम्मीद है कि मेरा 'एयरटाइम' खत्म नहीं होगा। यानी जब भी ल्यूक विकेट लेते हैं तो एक तरह से गर्लफ्रेंड को फोन कर विकेट लेने के बारे में बताते हैं। भले ही ये प्रतीकात्मक हो, लेकिन जॉन्गवे ऐसा कर काफी मशहूर हो चुके हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: सिर्फ एक स्टार वाली जर्सी पहनकर क्यों खेल रही टीम इंडिया? सामने आई ये वजह 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: रवि बिश्नोई की जादुई गेंदों ने जिम्बाब्वे के उड़ाए होश, बल्लेबाजों के पास नहीं निकला कोई तोड़, देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: मुकेश कुमार ने पहली ही गेंद पर उगली आग, हवा में गुलाटियां मारने लगा लेग स्टंप, देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: इस ट्रिक से फ्री में देख पाएंगे भारत-जिम्बाब्वे सीरीज के मैच, यहां जानें पूरा प्रॉसेस

Open in App
Advertisement
Tags :
ind vs zimluke jongwezim vs ind
Advertisement
Advertisement