खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ZIM: सुपरमैन! रवि बिश्नोई का ये कैच नहीं देखा तो क्या देखा? हवा में उड़कर बॉल पर मारा झपट्टा, देखें वीडियो

IND vs ZIM Ravi Bishnoi Catch: अपनी शानदार स्पिन गेंदबाजी के लिए पहचाने जाने वाले रवि बिश्नोई ने एक ऐसा सुपरमैन कैच पकड़ा, जिसे देख साथी खिलाड़ी भी दंग रह गए। किसी को भी इस कैच पर यकीन नहीं हुआ।
07:34 PM Jul 10, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IND vs ZIM Ravi Bishnoi Catch
Advertisement

IND vs ZIM Ravi Bishnoi Catch: क्रिकेट के मैदान से कई हैरान कर देने वाले नजारे सामने आते हैं। एक ऐसा ही नजारा भारत-जिम्बाब्वे के बीच तीसरे टी-20 मैच के दौरान नजर आया। टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज रवि बिश्नोई जहां जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी शानदार गेंदबाजी का जलवा दिखा रहे हैं तो वहीं उन्होंने अपनी लाजवाब फील्डिंग से लोगों को दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर कर दिया।

Advertisement

चौथे ओवर में पकड़ा शानदार कैच 

ये नजारा चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर देखने को मिला। आवेश खान ने पहली गेंद डाली तो ब्रायन बेनेट ने पॉइंट की ओर करारा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन यहां खड़े छोटे कद के रवि बिश्नोई ने शानदार एफर्ट दिखाया। उन्होंने अपने ऊपर की ओर छलांग लगाई और बॉल पर झपट्टा मारकर अद्भुत- अविश्वसनीय कैच पकड़ लिया। बिश्नोई का ये सुपरमैन अवतार देख साथी खिलाड़ी भी दंग रह गए। इस तरह बिश्नोई की शानदार फील्डिंग की वजह से बेनेट को महज 4 रन पर पवेलियन लौटना पड़ा। बिश्नोई की ये शानदार फील्डिंग ऐसे समय में देखने को मिली, जब जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने इसी मैच में बेहद खराब फील्डिंग का नजारा दिखाते हुए कई कैच टपकाए। रवि का ये कैच उनके लिए नजीर बन गया।

Advertisement

गेंदबाजी में नहीं मिला एक भी विकेट 

हालांकि अब तक बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे रवि बिश्नोई को इस मैच में एक भी विकेट नहीं मिला। उन्होंने पूरे 4 ओवर डाले। जिसमें वह काफी महंगे साबित हुए। रवि ने 37 रन लुटाए। आपको बता दें कि बिश्नोई ने पहले मैच में 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। जबकि दूसरे मैच में भी उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए महज 11 रन देकर 2 विकेट झटके।

मैच का क्या रहा हाल? 

तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 182 रन जड़े। जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी और 23 रन से मुकाबला हार गई। टीम इंडिया के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 36, कप्तान शुभमन गिल ने 66, अभिषेक शर्मा ने 10, रुतुराज गायकवाड़ ने 49 और संजू सैमसन ने 12 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी में वाशिंगटन सुंदर हीरो बने। उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए। आवेश खान को 2 और खलील अहमद को एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: शुभमन गिल के फैसले पर उठे सवाल, नंबर-3 पर फ्लॉप रहा शतकवीर बल्लेबाज 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: ये कैसा डेब्यू? बिना बल्लेबाजी किए बाहर हो गया ये प्लेयर 

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के नए गेंदबाजी कोच के लिए 3 बड़े दावेदार, जानें किसकी खुल सकती है किस्मत?

ये भी पढ़ें: ब‍िना वर्ल्‍ड कप खेले र‍िंकू स‍िंह की लग गई ‘लॉटरी’, पांड्या को हुआ नुकसान 

ये भी पढ़ें:- नए हेड कोच गौतम गंभीर के सामने 3 बड़े चैलेंज, अब कौन होगा नया कप्तान?

Advertisement
Tags :
ind vs zimravi bishnoizim vs ind
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement