खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ZIM: रिंकू सिंह कहां हैं, कब पहुंचेंगे जिम्बाब्वे? सामने आया ये अपडेट

IND vs ZIM Rinku Singh: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह को भले ही टी-20 विश्व कप के स्क्वाड में जगह नहीं मिली, लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ उनका स्थान तय माना जा रहा है।
11:56 PM Jul 03, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Rinku Singh
Advertisement

IND vs ZIM Rinku Singh: जहां एक ओर टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लेकर घर वापस आ रही है तो वहीं दूसरी ओर शुभमन गिल की कप्तानी में एक टीम जिम्बाब्वे पहुंच गई है। यहां टीम इंडिया 6 जुलाई से 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इस टीम में स्टार बल्लेबाज और फिनिशर के नाम से मशहूर रिंकू सिंह शामिल हैं, लेकिन उनके बारे में जिम्बाब्वे पहुंचने की कोई जानकारी सामने नहीं आई थी। ऐसे में उनके जिम्बाब्वे पहुंचने पर सस्पेंस बना हुआ था। दूसरी ओर, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में टीम इंडिया में तीन बदलाव कर पहले दो मैचों के लिए साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को भारतीय टीम में शामिल किया। इन तीनों ने संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की जगह ली। ये तीन खिलाड़ी पहले बारबाडोस से भारत आएंगे, फिर जिम्बाब्वे के लिए रवाना होंगे, लेकिन रिंकू सिंह का क्या? वह कहां हैं। रिंकू कब तक जिम्बाब्वे पहुंचेंगे। इसे लेकर बड़ा अपडेट सामने आ गया है।

Advertisement

रिंकू सिंह ने इंस्टाग्राम पर दिया अपडेट 

जानकारी के अनुसार, रिंकू सिंह बारबाडोस से सीधे जिम्बाब्वे रवाना हो गए हैं। रिंकू ने खुद अपने इंस्टाग्राम पर इसका अपडेट दिया है। इंस्टाग्राम स्टोरी पर उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए जाते हुए प्लेन का फोटो शेयर किया। इस तरह साफ हो गया है कि वह जल्द ही जिम्बाब्वे पहुंचकर टीम इंडिया में शामिल हो जाएंगे। उनका पहले मैच से ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय माना जा रहा है। रिंकू सिंह छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। आपको बता दें कि रिंकू सिंह को वर्ल्ड कप के मेन स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया था। उनकी जगह शिवम दुबे को मौका दिया गया। रिंकू सिंह रिजर्व में शामिल थे। यानी कोई खिलाड़ी चोटिल होता तो रिंकू को जगह मिलती। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। इसलिए रिंकू को वर्ल्ड कप खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्हें विश्व कप की ट्रॉफी उठाकर देखना सुखद रहा।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: क्या मोबाइल पर फ्री में देख पाएंगे भारत-जिम्बाब्वे सीरीज? यहां जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल

Advertisement

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड

शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, आवेश खान, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, खलील अहमद, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हर्षित राणा

ये भी पढ़ें: Team India की विक्ट्री परेड में आप भी हो सकते हैं शामिल, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया टाइम 

ये भी पढ़ें: ICC T20 Rankings: बुमराह ने लगाई लंबी छलांग, गेंदबाजी रैंकिंग में पहुंचे इस स्थान पर

ये भी पढ़ें: IND vs SA: सूर्या के कैच पर भारत के पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान, क्रिकेट के नियम से खत्म किया सस्पेंस

Advertisement
Tags :
ind vs zimrinku singhzim vs ind
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement