खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ZIM: गिल-अभिषेक ओपनर, ध्रुव जुरेल विकेटकीपर...कैसी हो सकती है Team India की प्लेइंग XI?

IND vs ZIM Team India Probable Playing XI: टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 जुलाई को पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। इस मैच की प्लेइंग इलेवन पर जद्दोजहद शुरू हो गई है। आइए जानते हैं कि शुभमन गिल की कप्तानी में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।
10:59 PM Jul 02, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Shubman Gill Ruturaj Gaikwad
Advertisement

IND vs ZIM Team India Probable Playing XI: टीम इंडिया पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे पहुंच गई है। यहां भारतीय टीम 6 जुलाई से लेकर 14 जुलाई तक सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जबकि आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों ने जगह बनाई है। यानी एक तरह से बिलकुल यंग टीम जिम्बाब्वे में खेलती नजर आएगी। टीम की कप्तानी शुभमन गिल को सौंपी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को पहले दो टी-20 के लिए टीम में बदलाव भी किए हैं। बीसीसीआई ने संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की जगह साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को टीम में शामिल किया है। ऐसे में सवाल ये कि हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाने वाले पहले टी-20 में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है। आइए आपको बताते हैं कि शुभमन गिल अपने साथ कौनसे 10 खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।

Advertisement

गिल-अभिषेक ओपनर 

जायसवाल के बाहर होने से कयास लगाए जा रहे हैं कि शुभमन गिल अभिषेक शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। अभिषेक ने इस आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 16 मैचों में 32.27 के औसत और 204.22 के स्ट्राइक रेट से 484 रन कूटे। जिसमें 3 अर्धशतक शामिल रहे। अभिषेक गिल के साथ लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन में फिट बैठेंगे और टीम इंडिया को तूफानी शुरुआत दिलाएंगे।

ध्रुव जुरेल विकेटकीपर 

इसके साथ ही विकेटकीपर को लेकर भी पेच फंसा है। संजू सैमसन के पहले दो मैचों से बाहर होने के बाद टीम इंडिया के पास ध्रुव जुरेल और जितेश शर्मा जैसे विकल्प मौजूद हैं। ऐसे में जुरेल की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है। जुरेल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 14 मैचों में 24.38 के औसत और 138.30 के स्ट्राइक रेट से 195 रन जड़े। वह कई मैचों में फिनिशर भी साबित हुए। वहीं जितेश की बात करें तो पंजाब किंग्स के खिलाड़ी ने 14 मैचों में 17.00 के औसत से 187 रन बनाए। इसी के साथ भारतीय टीम में स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और तीन तेज गेंदबाजों की जगह पक्की मानी जा रही है।

Advertisement

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन 

शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, रियान पराग, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, आवेश खान, रवि बिश्नोई, तुषार देशपांडे/हर्षित राणा, मुकेश कुमार

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच के लिए टीम इंडिया 

शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, आवेश खान, खलील अहमद, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हर्षित राणा

ये भी पढ़ें: IND Vs ZIM: कितने बजे से शुरू होगा भारत-जिम्बाब्वे के बीच मुकाबला? नोट कर लें टाइमिंग 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: कौन हैं अंतुम नकवी? जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ टीम में किया शामिल

Advertisement
Tags :
Abhishek Sharmaind vs zimshubman gillzim vs ind
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement