होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND Vs ZIM: मैच से पहले जिम्बाब्वे के कप्तान ने बताया प्लान; इस वजह से फिर जीतेंगे मैच!

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज में जिम्बाब्वे की टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम इस मैच में वापसी करने का मौका तलाश रही है। वहीं, जिम्बाब्वे की नजर अब सीरीज अपने नाम करने पर लगी हुई है।
05:02 PM Jul 07, 2024 IST | mashahid abbas
Sikandar Raza
Advertisement

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। पहले मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने उलटफेर करते हुए भारतीय टीम को 13 रन से हरा दिया है। इस मैच में मिली जीत के बाद अब जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ा हुआ है। वहीं, भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर दबाव है कि वह सीरीज में वापसी करें और इस मैच में जीत हासिल करें। इस बीच जिम्बाब्वे के कप्तान ने अपनी मंशा जाहिर कर दी है। जिससे साफ है कि जिम्बाब्वे का लक्ष्य क्या है।

Advertisement

क्या बोले जिम्बाब्वे के कप्तान

जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने पहले मैच में मिली जीत के बाद कहा कि 'इस जीत से बहुत खुश हूं लेकिन अभी काम पूरा नहीं हुआ है। विश्व चैंपियन विश्व चैंपियन की तरह खेलते हैं। हम अगले मैच के लिए तैयार रहेंगे। हम यहां पहले मैच में 115 रन ही बना सके। लेकिन ये ऐसी पिच नहीं है। दोनों टीमों के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें अभी और भी प्रयास करना है। परिणाम की परवाह किए बिना हम योजना पर टिक कर खेलेंगे। हमने फील्डिंग के दौरान कुछ गलतियां की हैं, जिसे हम सुधारेंगे।' दूसरे मैच में टॉस के बाद भी सिकंदर ने कहा कि हम अपना काम पूरा करने की कोशिश करेंगे। हमारे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। ब्लेसिंग और चतारा लय में हैं। हम अपनी योजना के हिसाब से ही मैच खेलेंगे। हमें अपना लक्ष्य मालूम है।

क्या हुआ था पहले मैच में

5 मैचों की सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे ने उलटफेर करते हुए भारतीय टीम को 13 रन से हरा दिया था। जिम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए 115 रन बनाए और फिर इस लक्ष्य का आसानी से बचाव भी कर लिया। मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। इस जीत के साथ जिम्बाब्वे ने भारतीय टीम की टी20 में लगातार 12 मैचों में जीत का सिलसिला भी तोड़ दिया।

Advertisement

दूसरे मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान और मुकेश कुमार

जिम्बाब्वे: सिकंदर रजा (कप्तान), वेस्ली मधेवेरे, इनोसेंट काइया, ब्रायन बेनेट, डायोन मायर्स, जॉनथन कैंपबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजारबानी और टेंडाई चतारा

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया के नए हेड कोच पर बड़ा अपडेट, गौतम गंभीर को लेकर हुआ खुलासा

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के ये 5 खिलाड़ी कर सकते हैं टीम इंडिया का कबाड़ा, देखें आंकड़े

Open in App
Advertisement
Tags :
ind vs zimIndiashubman gillsikandar razaZimbabwe
Advertisement
Advertisement