होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जिम्बाब्वे के खिलाफ आज कौन करेगा ओपनिंग? ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज आज से शुरू हो रही है। इस सीरीज में युवा खिलाड़ी दमखम पेश करते हुए नजर आएंगे। टीम के लिए कप्तान शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा ओपनिंग कर सकते हैं।
09:25 AM Jul 06, 2024 IST | mashahid abbas
IND vs ZIM
Advertisement

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज पहला टी20 क्रिकेट मैच खेला जाएगा। टी20 क्रिकेट की वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद भारत अपना पहला टी20 मैच खेलेगा। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने और सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बाद युवा सितारों से सजी हुई टीम जिम्बाब्वे का सामना करेगी। इन क्रिकेटरों पर दारोमदार होगा कि वह अपनी प्रतिभा को साबित करें और टीम को जीत दिलाएं। जिम्बाब्वे की टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं जो अपने अनुभव के आधार पर युवा खिलाड़ियों को चुनौती भी पेश कर सकते हैं।

Advertisement

गिल और अभिषेक कर सकते हैं ओपनिंग

भारतीय टीम के लिए कप्तान शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा ओपनिंग कर सकते हैं। शुभमन गिल ने भारत के लिए कुल 14 टी20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 147 की स्ट्राइक से कुल 335 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम 1 शतक और एक अर्धशतक दर्ज हैं। गिल का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 126 रन का है। गिल के पास आईपीएल के 103 मैचों का अनुभव है। इतने मैचों में वह 135 की स्ट्राइक रेट से 3216 रन बना चुके हैं। गिल ने आईपीएल में 4 शतक और 20 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं, अभिषेक शर्मा जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू करेंगे। अभिषेक ने आईपीएल में अब तक 63 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 155 की स्ट्राइक से 1376 रन बनाए हैं। वह 7 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं।

कहां देख सकेंगे मैच

भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाले इस मैच को स्टार स्पोर्ट्स पर लाइव नहीं देख सकेंगे। इस सीरीज के प्रसारण का राइट्स सोनी स्पोर्ट्स के पास है। SonyLiv पर इस मैच का लाइव प्रसारण देखा जा सकता है। मैच शाम 4:30 बजे से शुरू होगा।

भारतीय की संभावित प्लेइंग-11 टीम:

शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद और  मुकेश कुमार

Advertisement

जिम्बाब्वे की संभावित प्लेइंग-11 टीम:

सिकंदर रजा (कप्तान), फराज अकरम, ब्रायन बेनेट, जोनाथन कैंपबेल, टेंडाइ चतारा, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट केइया , क्लाइव एम, वेसली मेदेवेरे, टी मारूमानी और वेलिंगटन मसाकाजा

कब-कब होंगे मैच

6 जुलाईपहला टी20 मैच
7 जुलाईदूसरा टी20 मैच
10 जुलाईतीसरा टी20 मैच
13 जुलाईचौथा टी20 मैच
14 जुलाईपांचवां टी20 मैच
Open in App
Advertisement
Tags :
ind vs zimIndiashubman gillZimbabwe
Advertisement
Advertisement