खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ZIM: टी20 सीरीज से पहले टीम में बड़ा बदलाव, मिल गया नया कोच

IND vs ZIM T20 Series: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 6 जुलाई से टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज के लिए जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। टीम को नया बॉलिंग कोच मिल गया है।
11:49 AM Jul 05, 2024 IST | Vishal Pundir
IND vs ZIM
Advertisement

IND vs ZIM T20 Series: भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज खेली जानी है। जिसके लिए टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौरे पर पहुंची है। इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैच खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मुकाबला 6 जुलाई को हरारे में खेला जाएगा। वहीं इस मैच से ठीक पहले जिम्बाब्वे टीम ने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव किया है। अब मेजबान टीम को नया बॉलिंग कोच मिल चुका है। जो इस सीरीज के दौरान जिम्बाब्वे टीम को कोचिंग करते हुए दिखाई देगा।

Advertisement

चार्ल लैंगवेल्ट बने बॉलिंग कोच

टीम इंडिया के साथ होने वाली टी20 सीरीज से पहले जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल लैंगवेल्ट को अहम जिम्मेदारी सौंपी है। अब चार्ल लैंगवेल्ट को जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है। चार्ल लैंगवेल्ट इससे पहले अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसी टीमों के लिए भी कोचिंग कर चुके हैं। अब जिम्बाब्वे टीम के लिए चार्ल लैंगवेल्ट काफी सार अनुभव लेकर आए हैं जो इस सीरीज में देखने के लिए मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:- IND Vs ZIM: इन 4 खिलाड़ियों के लिए बेहद अहम है जिम्बाब्वे टूर, जमकर कर रहे प्रैक्टिस

Advertisement

नए कोच के साथ टीम इंडिया भी पहुंची

टी20 विश्व कप 2024 के बाद टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ का भी कार्यकाल खत्म हो गया है। हालांकि अब टीम इंडिया के नए हेड के रूप में पूर्व दिग्गड गौतम गंभीर को देखा जा रहा है, गंभीर बीसीसीआई की पहली पसंद बने हुए हैं। गंभीर को अभी तक ऑफिशियल तरीके से कोच नहीं बनाया गया है, जिसके चलते जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया के हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण को बनाया गया है। इसके अलावा टीम इंडिया कप्तानी शुभमन गिल को सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें:- न अनुष्का, न वामिका और अकाय, विराट के मोबाइल फोन की स्क्रीन पर लगी ये खास तस्वीर

ये भी पढ़ें:- जसप्रीत बुमराह का संन्यास को लेकर बड़ा बयान, वानखेड़े में हजारों फैंस के सामने कही बड़ी बात

Advertisement
Tags :
ind vs zimInd Vs Zim news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement