खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs ZIM: कौन हैं अंतुम नकवी? जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ टीम में किया शामिल

Who is Antum Naqvi: जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस टीम में अनकैप्ड बल्लेबाज को जगह मिली है। आइए जानते हैं कि ये युवा क्रिकेटर कौन है...
11:59 PM Jul 01, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Who is Antum Naqvi Zimbabwe Cricketer
Advertisement

Who is Antum Naqvi: टीम इंडिया 6 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। जिम्बाब्वे टूर के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। जिसकी कप्तानी शुभमन गिल को सौंपी गई है। अब जिम्बाब्वे ने भी टीम इंडिया के खिलाफ स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। जिम्बाब्वे स्क्वाड में अनकैप्ड खिलाड़ी अंतुम नकवी को शामिल किया गया है। आइए जानते हैं कौन हैं 25 साल के खिलाड़ी अंतुम नकवी, जो भारत के खिलाफ खेलते नजर आ सकते हैं।

Advertisement

बैटिंग ऑलराउंडर हैं अंतुम नकवी

नकवी ने हाल ही में जिम्बाब्वे में नागरिकता के लिए आवेदन किया था। उनका जन्म बेल्जियम में पाकिस्तानी माता-पिता के घर हुआ था। अंतुम ने जिम्बाब्वे के घरेलू सर्किट में राइनोज के लिए खेला है। वह एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं, जो दाएं हाथ से बल्लेबाजी और दाएं हाथ से ऑफब्रेक गेंदबाजी करते हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 8 मैचों में 73.42 के औसत से 514 रन जड़े हैं। जबकि फर्स्ट क्लास के 10 मैचों में 72.00 के औसत से 792 रन बनाए हैं। इस साल जनवरी में उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 300 रन की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने इसके साथ ही बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया था। वह जिम्बाब्वे की किसी टीम के लिए तिहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

सिकंदर रजा होंगे कप्तान

जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा होंगे। 17 सदस्यीय टीम में ब्रैंडन मावुता, वेस्ली मधेवेरे और टेंडाई चतारा ने वापसी की है। हालांकि जॉयलॉर्ड गम्बी, एंसले एनडलोवू और रयान बर्ल को जगह नहीं मिल पाई। क्रेग एर्विन और सीन विलियम्स भी जगह नहीं बना पाए।

Advertisement

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम 

सिकंदर रजा (कप्तान), फराज अकरम, ब्रायन बेनेट, जॉनथन कैंपबेल, टेंडाई चतारा, क्लाइव मडांडे, वेस्ली मधेवेरे, तदिवनाशे मारुमानी, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काइया, वेलिंगटन मसाकाद्जा, ब्रैंडन मावुता, डियोन मायर्स, ब्लेसिंग मुजारबानी, एंटम नकवी, रिचर्ड नगारवा, मिल्टन शुम्बा।

भारतीय टीम में शिवम दुबे शामिल

आपको बता दें कि भारतीय टीम में आईपीएल स्टार नीतीश कुमार रेड्डी को भी शामिल किया गया था, लेकिन चोटिल होने की वजह से उन्हें बाहर कर दिया गया। उनकी जगह शिवम दुबे को टीम में शामिल किया गया है।

भारत की टीम 

शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, खलील अहमद, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे।

ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने बताया बारबाडोस के मौसम का हाल, पत्नी ने दिखाई डराने वाली तस्वीर 

ये भी पढ़ें: Video: क्या एनरिक नॉर्टजे ने हिला दी थी बाउंड्री, सूर्या के कैच विवाद पर सामने आई नई तस्वीर 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: सूर्यकुमार यादव के कैच पर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान, बाउंड्री से पैर टच होने पर खत्म किया सस्पेंस

Advertisement
Tags :
Antum Naqviind vs zimzim vs ind
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement