होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ZIM: सिर्फ एक स्टार वाली जर्सी पहनकर क्यों खेल रही टीम इंडिया? सामने आई ये वजह

IND vs ZIM Team India Jersey One Star: जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलने गई टीम इंडिया की जर्सी पर एक ही स्टार छपा है। इसे लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। आइए हम आपको बताते हैं ऐसा क्यों है।
07:02 PM Jul 06, 2024 IST | Pushpendra Sharma
IND vs ZIM
Advertisement

IND vs ZIM Team India Jersey One Star: भारत की युवा टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत कर दी है। शनिवार को हरारे में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया के युवा सितारे मैदान पर उतरे, लेकिन यहां एक चीज ने फैंस का ध्यान खींचा। भारतीय टीम सिर्फ एक स्टार वाली जर्सी पहनकर मैदान में उतरी। आइए जानते हैं कि दो टी-20 वर्ल्ड कप जीत चुकी टीम इंडिया शुभमन गिल की कप्तानी में सिर्फ एक स्टार वाली जर्सी पहनकर क्यों आई है।

Advertisement

सीरीज की टाइमिंग है वजह

दरअसल, एक स्टार के पीछे की वजह जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज की टाइमिंग है। भारतीय खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप फाइनल से पहले ही जिम्बाब्वे के लिए रवाना हो गए थे। यानी जब टीम इंडिया जिम्बाब्वे के लिए रवाना हुई तब तक भारत ने विश्व कप नहीं जीता था। ऐसे में ये जर्सी पहले ही डिजाइन की गई थी।

संजू सैमसन ने किया था अनवील

दो स्टार वाली जर्सी को संजू सैमसन ने तब अनवील किया था, जब खिलाड़ी बारबाडोस से भारत वापस आए। यही वजह है कि पुरानी जर्सी पर 2 टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बावजूद दो स्टार नहीं हैं। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि अगली श्रृंखला से जर्सी पर दो स्टार होंगे। यानी श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम दो स्टार वाली जर्सी पहनकर उतर सकती है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: रवि बिश्नोई की जादुई गेंदों ने जिम्बाब्वे के उड़ाए होश, बल्लेबाजों के पास नहीं निकला कोई तोड़, देखें वीडियो

टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी 

टीम इंडिया ने पहले टी-20 मैच में गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम की ओर से तीन खिलाड़ियों ने टी-20 डेब्यू किया। जिसमें रियान पराग, अभिषेक शर्मा और ध्रुव जुरेल के नाम शामिल हैं। टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को सिर्फ 115 रन पर ही रोक दिया।  रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 2 मेडन ओवर डाल 4 विकेट चटकाए। उन्होंने महज 13 रन दिए। जबकि मुकेश कुमार और आवेश खान ने एक-एक विकेट चटकाया। वाशिंगटन सुंदर ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: मुकेश कुमार ने पहली ही गेंद पर उगली आग, हवा में गुलाटियां मारने लगा लेग स्टंप, देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: इस ट्रिक से फ्री में देख पाएंगे भारत-जिम्बाब्वे सीरीज के मैच, यहां जानें पूरा प्रॉसेस

Open in App
Advertisement
Tags :
ind vs zimshubman gillzim vs ind
Advertisement
Advertisement