होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Emerging Asia Cup: ओमान पर भारी पड़े भारतीय शेर, जीत के साथ कटाया सेमीफाइनल का टिकट

एमर्जिंग एशिया कप 2024 के अहम मुकाबले में भारत-ए टीम ने ओमान-ए के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट से जीत का स्वाद चखा। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल का टिकट भी हासिल कर लिया है।
10:34 PM Oct 23, 2024 IST | News24 हिंदी
Indian cricket Team
Advertisement

Emerging Asia Cup 2024: एमर्जिंग एशिया कप 2024 के अहम मुकाबले में भारत-ए टीम ने ओमान-ए के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट से जीत का स्वाद चखा। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल का टिकट भी हासिल कर लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 140 रन लगाए। इस लक्ष्य को टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर सिर्फ 15.2 ओवर में हासिल कर लिया। टीम की ओर से आयुष बदोनी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों पर 51 रन की तेज तर्रार पारी खेली, जबकि कप्तान तिलक वर्मा 36 रन बनाकर नाबाद रहे। सेमीफाइनल में टीम इंडिया की अब अफगानिस्तान से भिड़ंत होगी।

Advertisement

आयुष ने खेली धांसू पारी

141 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अनुज रावत सिर्फ 8 रन बनाकर चलते बने। अभिषेक शर्मा ने दूसरे छोर से तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों का सामना करते हुए 34 रन जड़े। अभिषेक ने पांच चौके और एक छक्का जमाया। वहीं, कप्तान तिलक वर्मा ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 36 रन की नाबाद पारी खेली।

अभिषेक के पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे आयुष बदोनी ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। आयुष ने कप्तान तिलक के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी निभाई। आयुष ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 51 रन की विस्फोटक पारी खेली। आयुष ने अपनी इनिंग के दौरान 6 चौके और 2 छक्के जमाए। रमनदीप ने 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर सिक्स लगाते हुए टीम का सेमीफाइनल में टिकट पक्का कर दिया।

Advertisement

नदीम-मिर्जा ने खेली धांसू पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ओमान की शुरुआत भी खराब रही। आमिर कलीम को महज 13 रन के स्कोर पर आकिब खान ने पवेलियन की राह दिखाई। करण सोनेवाल भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखआ सके और एक रन बनाकर चलते बने। कप्तान जितेंद्र सिंह भी 17 रन बनाने के बाद निशांत की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर चलते बने। वसीम अली ने 28 गेंदों में 24 रन की पारी खेली। वहीं, मोहम्मद नदीम ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों पर 41 रन की अहम पारी खेली। हम्माद मिर्जा ने अंतिम ओवरों में 15 गेंदों में 28 रन की दमदार पारी खेली, जिसके दम पर आोमान की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 140 रन लगाने में सफल रही। भारतीय टीम ने ओमान को हराने के साथ ही सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। सेमीफाइनल में भारतीय टीम की भिड़ंत अफगानिस्तान से होगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Emerging Asia CupIND-A vs OMA-ATilak Varma
Advertisement
Advertisement