ये है टीम इंडिया की ऑल टाइम ग्रेटेस्ट प्लेइंग XI, जिसे हराना किसी के लिए भी है नामुमकिन

India Unbeatable XI: इंडियन क्रिकेट हिस्ट्री में कई महान खिलाड़ी हुए हैं। इन खिलाड़ियों ने आने वाले जनरेशन को मोटिवेट किया है। टीम इंडिया इस समय क्रिकेट की दुनिया की सबसे अच्छी टीमों में से एक है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

India Unbeatable XI: टीम इंडिया इस समय दुनिया की सबसे खतरनाक टीमों में से एक है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और जडेजा जैसे खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को एक अलग मुकाम पर पहुंचाया है। इसी बीच हम आपको टीम इंडिया की ऐसी प्लेइंग XI के बारे में बताएंगे, जिसे हराना किसी भी टीम के लिए नामुमकिन होगा। इस टीम में भारतीय क्रिकेट के कई महान खिलाड़ी होंगे।

सलामी बल्लेबाज के रूप में नजर आएंगे ये खिलाड़ी

इंडियन क्रिकेट में कई महान सलामी बल्लेबाज हुए हैं। सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, धवन जैसे कई दिग्गज हैं। लेकिन इस टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग नजर आएंगे। ये दोनों ही खिलाड़ी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी मॉडर्न डे क्रिकेट में भी खुद को साबित कर चुके हैं।

 

अगर नंबर तीन के खिलाड़ी की बात करें तो यहां पर विराट कोहली बल्लेबाजी करते ही नजर आएंगे। नंबर तीन पर विराट कोहली के रिकॉर्ड बेहद शानदार हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक बनाए हैं।

कुछ ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर

अगर टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की बात करें तो नंबर चार पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे। इसके बाद फिनिशर के रूप में युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी नजर आएंगे। टीम की कमान भी महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में होगी। वहीं, अगर ऑलराउंडर की बात करें तो इस भूमिका में कपिल देव नजर आएंगे।

जानें किन गेंदबाजों को मिली जगह

स्पिनर के रूप में हरभजन सिंह नजर आ सकते हैं। जहीर खान, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी विभाग में नजर आएंगे।

 

वनडे क्रिकेट में भारत की ग्रेटेस्ट प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, एमएस धोनी (कप्तान/WK), कपिल देव, हरभजन सिंह, जहीर खान, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

Open in App
Tags :