खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs AUS: जल्द होने वाला है 2 दिन का डे-नाइट टेस्ट वार्मअप मैच, सामने आया शेड्यूल

India vs Australia Day-Night Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले प्रधानमंत्री एकदिवसीय और टीम इंडिया के बीच 2 दिवसीय डे-नाइट वार्मअप टेस्ट मैच खेला जाएगा।
12:04 PM Aug 09, 2024 IST | Vishal Pundir
IND vs AUS

India vs Australia Day-Night Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक बार फिर से मैदान पर भिड़ने वाली हैं। ऑस्ट्रेलिया में दोनों टीमों के बीच पिंक बॉल से दो डे-नाइट अभ्यास टेस्ट मैच होने वाले हैं। आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भारत और प्रधानमंत्री एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलने के लिए तैयार है। टीम इंडिया को 6 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेलना है, उससे पहले ये डे-नाइट अभ्यास मैच टीम इंडिया को काफी मदद कर सकता है।

20 साल में पहली बार प्रधानमंत्री एकादश से भिड़ेगा भारत

वैसे तो टीम इंडिया चौथी बार प्रधानमंत्री एकादश से भिड़ने वाली है। इसके पिछले 20 सालों में दोनों के बीच ये पहली भिड़ंत है। 20 साल पहले प्रधानमंत्री एकादश के कप्तान स्टीव वॉ थे, उनकी कप्तानी में टीम ने भारतीय टीम के खिलाफ मुकाबला खेला था। इस वक्त टीम इंडिया की कमान राहुल द्रविड़ के हाथों में थी। तब प्रधानमंत्री एकादश टीम में ऑस्ट्रेलिया टीम के मौजूदा राष्ट्रीय कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड भी शामिल थे।

ये भी पढ़ेंं:- खुलासा: Neeraj Chopra को सर्जरी की जरूरत क्यों? 6 साल से किस दर्द से जूझ रहे ओलंपियन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी का बड़ा बयान

इसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले का कहना है कि, "हमें इस वर्ष के प्रधानमंत्री एकादश मैच में भारत की भागीदारी की पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है, जो क्रिकेट कैलेंडर में इस मैच के महत्व पर जोर देता है।"

ये भी पढ़ेंं:- मैच से पहले निकाली व्यक्तिगत दुश्मनी, विपक्षी खिलाड़ी को दे दिया जहर; CCTV में कैद हुई घिनोनी हरकत

कब होगा डे-नाइट टेस्ट वार्मअप मैच

टीम इंडिया और प्रधानमंत्री एकादश के बीच 30 नवंबर से 1 दिसंबर तक कैनबरा के मनुका ओवल में ये दो दिवसीय डे-नाइट अभ्यास टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके बाद 6 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी।

भारत ने अभी तक नहीं हारा कोई पिंक बॉल टेस्ट मैच

भारतीय टीम ने अभी तक तीन पिंक बॉल वाले टेस्ट मैच खेले थे। ये तीनों पिंक बॉल वाले टेस्ट मैच टीम इंडिया ने बांग्लादेश (2019), इंग्लैंड (2021) और श्रीलंका (2022) के खिलाफ खेले थे। इन तीनों ही मैचों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ेंं:- अरशद का वो थ्रो जिसे पार नहीं कर पाए नीरज समेत कोई भी खिलाड़ी, देखें वीडियो

Open in App Tags :
Ind Vs Aus