whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs BAN: हसन मसूद ने भारत में रचा इतिहास, 17 साल बाद बने पहले एशियाई गेंदबाज

12:36 PM Sep 20, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs ban  हसन मसूद ने भारत में रचा इतिहास  17 साल बाद बने पहले एशियाई गेंदबाज
hasan mahmud

India vs Bangladesh 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने इतिहास रच दिया है। पहली पारी में हसन महमूद ने भारतीय टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया था। रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली और शुभमन गिल तक को हसन महमूद ने ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकने नहीं दिया था। अब भारत में किसी एशियाई तेज गेंदबाज ने 17 साल बार ये कारनामा करके दिखाया है। इसके अलावा हसन महमूद भारत में टेस्ट मैच की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले बांग्लादेशी गेंदबाज बन गए हैं।

Advertisement

पहले दिन पहले सेशन में ही हसन ने टीम इंडिया पर दबाव बना दिया था। हालांकि बाद में अश्विन और जडेजा की शानदार पारियों की बदौलत टीम इंडिया दबाव से बाहर आ गई थी और टीम इंडिया ने 350 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया। अश्विन ने पहली पारी में शानदार शतक लगाया।

हसन महमूद ने चटकाए 5 विकेट

चेन्नई टेस्ट के पहले दिन हसन महमूद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा दूसरे दिन हसन को एक विकेट मिला। कुल मिलाकर पहली पारी में हसन महमूद ने 5 विकेट हासिल किए। अब हसन महमूद भारत में 5 विकेट लेने वाले 17 साल के बाद पहले एशियाई तेज गेंदबाज बन गए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: रोहित शर्मा से हो गई गलती, बोलते रह गए मोहम्मद सिराज; पड़ न जाए भारी

Advertisement

इसके अलावा महमूद पिछले 34 सालों में भारत में 5 विकेट लेने वाले तीसरे एशियाई खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ये कारनामा नवंबर 1997 में श्रीलंका के रवींद्र पुष्पकुमारा और दिसंबर 2007 में पाकिस्तान के यासिर अराफात ने करके दिखाया था।

चौथा टेस्ट मैच खेल रहे हसन

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे हैं इससे पहले वे 3 मैचों में 19 विकेट हासिल कर चुके थे। इसके अलावा हसन घर से बाहर 5 पारियों में 13 विकेट ले चुके हैं। हसन ने भारत से पहले पाकिस्तान के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया था। पाकिस्तान के खिलाफ भी हसन ने 5 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: विराट और पंत ने कुलदीप यादव को घसीटा, सामने आया Video

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो