होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: ICC ले सकती है बांग्लादेश पर एक्शन, पहले ही दिन किया ये काम

India vs Bangladesh 1st Test: पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद से अब बांग्लादेश टीम पर जुर्माना लगने का खतरा मंडरा रहा है। आईसीसी जल्द ही मेहमान टीम के खिलाफ एक्शन ले सकती है।
07:16 AM Sep 20, 2024 IST | Vishal Pundir
IND vs BAN
Advertisement

India vs Bangladesh 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दिन भारतीय बल्लेबाजी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली पहले फ्लॉप साबित हुए। बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों नें पहले कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया। वहीं बांग्लादेश पर आईसीसी एक्शन ले सकती है। जिसकी बड़ी वजह भी सामने आई है।

Advertisement

क्यों लग सकता है बांग्लादेश पर जुर्माना?

पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम पर खतरा मंडराने लगा था। दरअसल पहले दिन बांग्लादेश की टीम 80 ओवर ही डाल पाई थी, जबकि उनको 30 मिनट एक्सट्रा भी दिए गए। बावजूद इसके बांग्लादेश ने 10 ओवर कम डाले थे। आईसीसी के नियमानुसार टेस्ट मैच के एक दिन में टीम को 90 ओवर डालने होते हैं, लेकिन पहले ही दिन एक्स्ट्रा समय मिलने के बाद भी बांग्लादेश 90 ओवर नहीं डाल पाई थी। अब आईसीसी बांग्लादेश को सजा दे सकती है।

ये भी पढ़ें:- Video: अश्विन ने खोला अपने ऐतिहासिक शतक का राज, बताया-कैसे खेली इतनी बड़ी पारी

Advertisement

क्या होगी बांग्लादेश की सजा?

पहले दिन 10 ओवर कम डालने के लिए आईसीसी बांग्लादेश टीम पर जुर्माना लगा सकती है। जिससे बांग्लादेश टीम के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट की कटोती के साथ-साथ मैच फीस भी काटी जा सकती है। इससे पहले भी स्लो ओवर रेट के चलते बांग्लादेश पर पाकिस्तान के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान जुर्माना लगा था। उस वक्त आईसीसी ने बांग्लादेश के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के 3 प्वाइंट काटे थे।

पहले दिन मजबूत स्थिति में थी टीम इंडिया

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारती टीम ने 6 विकेट खोकर 339 रन बना लिए थे। आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने कमाल की पारी खेली थी। अश्विन ने शानदार शतक लगाया था तो वहीं जडेजा भी अपने शतक के करीब है। अश्विन 102 और जडेजा 86 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: जडेजा-अश्विन की जोड़ी ने कर दिया कमाल, पीछे छूटे धोनी-लक्ष्मण जैसे दिग्गज, पहले टेस्ट में बना डाले ये रिकॉर्ड

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BAN
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो