होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: बुमराह को आराम! कुलदीप या अक्षर को मौका, कैसा होगा कानपुर टेस्ट के लिए भारत का गेम प्लान

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर में खेला जाएगा। इस मैच से जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। जबकि कुलदीप यादव और अक्षर पटेल में से किसी एक मौका मिल सकता है।
12:42 PM Sep 24, 2024 IST | Vishal Pundir
Team India
Advertisement

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच जीतकर भारतीय टीम 1-0 से आगे चल रही है। चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरी थी। जिससे फैंस थोड़ा हैरान भी हुए थे लेकिन ये फैसला भारत ने लाल मिट्टी की पिच के चलते लिया था। जिसपर तेज गेंदबाजों ने ही ज्यादा विकेट चटकाए थे। वहीं अब कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया का थोड़ा गेम प्लान बदल सकता है।

Advertisement

बुमराह को मिल सकता है आराम

चेन्नई टेस्ट में लाल मिट्टी की पिच पर दोनों टीमें खेली थी, जिसपर तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद थी। दूसरी तरफ अब कानपुर टेस्ट में काली मिट्टी की पिच होने वाली है, जिसपर स्पिनर्स का बोलबाला रहता है। ऐसे में टीम इंडिया तीसरे स्पिन गेंदबाज के साथ मैदान पर उतर सकती है।

दूसरी तरफ टीम मैनेजमेंट तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लंबे टेस्ट सीजन का हवाला देते हुए दूसरे टेस्ट मैच से आराम दे सकते हैं। क्योंकि टीम इंडिया इसके बाद 3 टेस्ट न्यूजीलैंड के साथ और 5 टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलने हैं, जिसके लिए टीम मैनेजमेंट चाहेगा कि बुमराह बिल्कुल फिट रहे। चेन्नई टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर बुमराह ने कुल 21 ओवर डाले थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Video: दूसरे टेस्ट मैच में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11, जानें पिच पर किसे मिलेगा फायदा

कुलदीप या अक्षर, किसका पलड़ा भारी

अगर जसप्रीत बुमराह को दूसरे टेस्ट मैच से आराम दिया जाता है, तो फिर प्लेइंग इलेवन में तीसरे स्पिन गेंदबाज के रूप में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल किसी एक को मौका मिल सकता है। हालांकि दूसरे टेस्ट में खेलने को लेकर कुलदीप यादव का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुलदीप ने 19 विकेट चटकाए थे। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के पास अश्विन और जडेजा के रूप में दो बेहतरीन ऑलराउंडर्स हैं, ऐसे में अक्षर पटेल की जगह बनती हुई दिखाी नहीं दे रही है।

ये भी पढ़ें:- धोनी की चाल, जोगिंदर शर्मा का ओवर और श्रीसंत का कैच; भारत ने पाकिस्तान को ऐसे चटाई थी धूल

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANJasprit Bumrah
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो